कर्नाटक: राज्यपाल ने बीजेपी को भेजा न्यौता, येदियुरप्पा लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ!

नई दिल्ली ( nainilive.com desk )-  कर्नाटक बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री ने दावा किया है कि बी एस येदियुरप्पा कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और उन्हें 10 दिनों में अपना बहुमत साबित करना होगा. हालांकि अभी तक राजभवन की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

दरअसल, इस की सूचना भाजपा के एक विधायक ने अपने ट्वीट एकाऊंट से दी. अब सूत्रों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की जा रही है. कर्नाटक में किसकी सरकार बनेगी, आखिरकार यह तय हो गया है. जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल वजुभाई वाला ने राज्य में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को न्योता देने का मन बना लिया है.

बीजेपी सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आ रही है राज्यपाल ने बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया है. सूत्रों के मुताबिक, येदियुरप्पा कल सुबह 9:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए येदियुरप्पा ने राज्यपाल से एक हफ्ते का वक्त मांगा है. कर्नाटक चुनाव के नतीजों में कोई भी पार्टी बहुमत का जादुई आंकड़ा (112) पार नहीं कर पाई है. इस बीच कर्नाटक भाजपा प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पत्रकारों ने पूछा कि आपको राज्यपाल ने सरकार बनाने का आमंत्रण दिया है तो उन्होंने अपनी अंगुनियों से विक्ट्री चिन्ह बनाकर पत्रकारों को यह बताने की कोशिश की कि हम सरकार बनाने में सफल हो रहे हैं.

ऐसे में सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों तरफ से विधायकों को जोडऩे-तोडऩे की हर संभव कोशिश चल रही थी. फिर शाम को कुमारस्वामी कांग्रेस-जेडीएस के कुल 113 विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे. जेडीएस नेता कुमारस्वामी, कांग्रेस विधायक जी. परमेश्वर और रेवन्ना ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और सभी विधायकों का समथज़्न-पत्र सौंपा.

कुमारस्वामी और जी. परमेश्वर ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस-जेडीएस के सभी विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है. उम्मीद है राज्यपाल संविधान के मुताबिक, फैसला लेंगे. कांग्रेस-जेडीएस ने यह भी कहा था कि अगर उन्हें सरकार बनाने का मौका नहीं मिला, तो वो सुप्रीम कोटज़् भी जा सकते हैं. ऐसे में देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि राज्यपाल के फैसले के बाद कांग्रेस और जेडीएस क्या स्टैंड लेती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*