नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के जिलास्तरीय सम्मेलन में पत्रकारिता के मूल्यों की रक्षा के लिए स्वच्छ एवं स्वस्थ पत्रकारिता को देश और समाज हित में बताया गया बेहद जरूरी

Share this! (ख़बर साझा करें)

काठगोदाम ( nainilive.com )- उत्तराखण्ड के मीडियाकर्मियों की राज्यस्तरीय प्रमुख पंजीकृत संस्था नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के जिलास्तरीय सम्मेलन में पत्रकारिता के मूल्यों की रक्षा के लिए स्वच्छ एवं स्वस्थ पत्रकारिता को देश और समाज हित में बेहद जरूरी बताया गया। सम्मेलन में इस बात जोर दिया गया कि अपने हितसाधन के लिए ‘पत्रकारिता’ और ‘संगठन’ में शामिल होने वालों के साथ सख्त रुख अपनाया जाना चाहिए। तथा ऐसे तथाकथित पत्रकारों को मीडिया संस्थानों और संगठनों से बाहर किया जाना चाहिए जो ‘पत्रकार’ और ‘पत्रकारिता’ के चरित्र से प्रतिकूल आचरण कर रहे हैं।

काठगोदाम स्थित राज्य अतिथिगृह के सभागार में यूनियन के संरक्षक त्रिलोक चन्द्र भट्ट की अध्यक्षता में आयोजित सम्मेलन में जिलेभर से बड़ी संख्या में आये पत्रकारों के शिरकत कर पत्रकारिता के क्षेत्र में आने वाली समस्याओं पर अपने विचार व्यक्त करते हुए अनेक सुझाव साझा किये। कहा गया कि मीडियाकर्मियों के हितों के संरक्षण के लिए आज एकजुटता के साथ सामूहिक रूप से सैद्धांतिक लड़ाई लड़ने की जरूरत है और ऐसे लोगों को दरकिनार किया जाना चाहिए, जो गरिमापूर्ण आचरण और व्यवहार नहीं कर रहे हैं। इस अवसर पर आगामी माह रूद्रपुर (जनपद उधमसिंहनगर) में आयोजित होने वाले यूनियन के द्विवार्षिक महाधिवेशन पर भी चर्चा हुई। यह निर्णय लिया कि जनपद से बड़ी संख्या में यूनियन प्रतिनिधि महाधिवेशन में प्रतिभाग करेंगे। उपस्थित सभी सदस्यों और राज्य की सभी इकाइयों से यह अपेक्षा भी की गई कि महाधिवेशन की व्यवस्थाओं के लिए यथासंभव यथाशक्ति योगदान करें। सम्मेलन में सपष्ट रूप से कहा गया कि जो व्यक्ति देश और समाजहित में संगठन की सेवाभावना, विचारधारा और अनुशासनबद्ध के साथ कदमताल करने को तैयार हैं वही लोग संगठन में रहें।

यह भी पढ़ें 👉  शराब के नशे में आपस में लड़ रहे दो सगे नेपाली भाइयों का तल्लीताल पुलिस ने CRPC में किया चालान

इस अवसर में यूनियन की जिलाध्यक्ष दया जोशी द्वारा यूनियन की जनपद इकाई की सक्रियता और सशक्तता के लिए कई पदों का समायोजन और पुनर्गठन कर दूसरे सदस्यों को नई जिम्मेदारियों दी गई इस गई; जिसमें जिला इकाई में पूरन रूवाली को महासचिव, सुरेन्द्र सिंह मौर्य को सचिव, ईश्वरी दत्त भट्ट कोषाध्यक्ष, बसंत बल्लभ जोशी संगठन मंत्री, शंकरदत्त पाण्डे को प्रचार मंत्री तथा हेमचन्द्र लोहनी को संगठन मंत्री का दायित्व सौंपा गया। जबकि भानू प्रताप बोरा की जगह आनन्द कुमार बत्रा को नगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सम्मेलन में कृषि पत्रकारिता के लिए पत्रकार एवं प्रगतिशील किसान नरेन्द्र सिंह मेहरा और पत्रकारिता के लिए वयोवृद्ध वरिष्ठ पत्रकार धर्मानन्द खोलिया को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Holi की छुट्टी में आ रहे हैँ नैनीताल, तो जाने यह ट्रैफिक plan


इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि यूनियन के संरक्षक त्रिलोक चन्द्र भट्ट, उधमसिंह जनपद के संरक्षक अमरजीत सिंह, जिलाध्यक्ष भूपेश छिमवाल, उपाध्यक्ष सादाब हुसेन, महासचिव सागर गाबा, कोषाध्यक्ष गिरधर रावत, सचिव स्वराज पाल और सूर्या सिंह राणा सहित वरिष्ठ पत्रकार ईश्वरी दत्त भट्ट, धर्मानन्द खोलिया, शंकरदत्त पाण्डे, आनंद कुमार बत्रा, राजकुमार केसरवानी, अरशद अली, विजय कुमार गुप्ता, रमेश परगाई, नरेन्द्र मेहरा, हेमचन्द्र लोहनी, भानू प्रताप सिंह बोरा, सुरेन्द्र सिंह मौर्य, बसंत बल्लभ जोशी, पूरन रूवाली, मनोज कुमार जोशी, दानसिंह लोधियाल, पंकज सिंह बिष्ट, सागर गाबा, अनवार हुसेन अंसारी, मुन्ना अंसारी, प्रेम सिंह दानू, राकेश सिंह, पंकज कुमार पाण्डेय उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन धर्मानंद खोलिया ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले के 12 मतदान केंद्रों में होंगे 06 से अधिक बूथ
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page