बगैर पंजीकरण के नहीं चल पाएगा एक भी ई रिक्शा : एसएसपी कृष्ण कुमार वीके

रुद्रपुर ( nainilive.com)- एसएसपी कृष्ण कुमार वीके जिले की ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की तैयारी में हैं। वह जिले के उपनगरों में जाकर वहां लोगों की बैठक लेकर ट्रेफिक प्लान तैयार कराएंगे। ट्रेफिक प्लान को लागू कराकर यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाया जाएगा। एसएसपी ने जिला मुख्यालय पर बगैर रजिस्ट्रेशन के चल रहे ई रिक्शा चालकों पर लगाम कसने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बगैर पंजीकरण के एक भी ई रिक्शा नहीं चलेगा। साथ ही ई रिक्शा चालकों के रूट तय किए जाएंगे।

एसएसपी  ने बताया कि जिले के सभी उपनगरों में ट्रेफिक प्लान तैयार करने के लिए थानों में बैठकें आयोजित की जाएंगी। वह खुद इन बैठकों में शिरकत करेंगे। जहां वह नहीं पहुंच पाएंगे वहां एसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय बैठक लेंगी। बताया कि किन शहरों में यातायात की क्या समस्या है और उसका क्या निराकरण हो सकता है यह उस शहर के लोगों से विचार विमर्श के बाद तय किया जाएगा।

बैठकों के बाद तैयार किए गए ट्रेफिक प्लान को सख्ती से लागू किया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि जिला मुख्यालय पर बगैर पंजीकरण कराए एक भी टुकटुक नहीं चलने दिया जाएगा। टुकटुक चालकों के रूट भी निर्धारित किए जाएंगे, ताकि टुकटुक की भीड़ के कारण अव्यवस्थित हो रही यातायात व्यवस्था को नियंत्रित किया जा सके। कहा कि जिला मुख्यालय पर मुख्य बाजार से लगी गलियों में फिर से वनवे यातायात व्यवस्था बनाने पर भी विचार किया जाएगा।

एसएसपी ने एसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय को निर्देश दिए हैं कि वह जिले में ट्रेफिक प्लान तैयार करने के लिए बैठके आयोजित करने की रूपरेखा तैयार करा लें। बताया कि रुद्रपुर व काशीपुर की यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम भी बुलाई जा रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*