बर्मिघम टेस्ट में भारत की निराशाजनक शुरुआत, दो ओवर में गिरे 3 विकेट

बर्मिघम (nainilive.com)- बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरैन ने यहां एजबेस्टन में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भोजनकाल तक भारतीय टीम को तीन झटके देकर अच्छी शुरुआत से रोक दिया. भोजनकाल तक भारत ने 76 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए हैं. कप्तान विराट कोहली नौ और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे आठ रन बनाकर खेल रहे हैं. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में 287 रनों पर ही ढेर कर दिया. अपनी पहली पारी खेलने उतरी भारत ने 50 रन तक एक भी विकेट नहीं खोया था, लेकिन कुरैन ने दो ओवरों में ही उसके तीन बल्लेबाजों को चलता कर मजबूत स्थिति में नहीं जाने दिया.

कुरैन ने अपना पहला शिकार मुरली विजय (20) को बनाया. कुरैन की गेंद विजय के पैड पर लगी, लेकिन मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दे दिया. इंग्लैंड ने रिव्यू लिया और विजय को पवेलियन लौटना पड़ा. लोकेश राहुल एक गेंद बाद ही बिना खाता खोले कुरैन की गेंद पर बोल्ड हो गए. राहुल का विकेट 54 के कुल स्कोर पर गिरा. शिखर धवन को कुरैन ने अपना अगला शिकार बनाया. 46 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाने वाले धवन कुरैन की गेंद पर स्लिप में डेविड मलान के हाथों लपके गए. इसके बाद कोहली और रहाणे ने पहले सत्र का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. भारत अभी भी इंग्लैंड से 211 रन पीछे है. इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टीम के 1000वें टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पहले दिन मेजबान टीम 285 रनों पर नौ विकेट के नुकसान के साथ पवेलियन गई थी.

दूसरे दिन के पहले सत्र में शमी ने दिन के दूसरे ओवर में सैम कुरैन (24) का विकेट ले इंग्लैंड को समेट दिया. मेजबान टीम के लिए कप्तान रूट ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 156 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए. कप्तान के अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 88 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 70 रनों की पारी खेली. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की. अश्विन ने भारत के लिए चार विकेट लिए. उनके अलावा मोहम्मद शमी ने तीन विकेट अपने खाते में डाले. उमेश यादव, ईशांत शर्मा को एक-एक विकेट मिला. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

Shortlink http://q.gs/EKepe

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*