यूपी: साधु-संतों का अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कूच करने का कार्यक्रम रद्द

लखनऊ/प्रयाग ( nainilive.com)- भारतीय अखाड़ा परिषद के साधु-संतों का अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कूच करने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. जिला प्रशासन की ओर से अनुमति न मिलने पर यह तय किया गया. मंगलवार को परिषद की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया. प्रशासन ने अखाड़ा परिषद को 6 दिसंबर के बाद की किसी तारीख पर सभा या कार्यक्रम करने की मांग पर विचार करने का आश्वासन जरूर दिया था, लेकिन प्रशासन ने चार, पांच और छह दिसंबर को अयोध्या में किसी तरह के आयोजन करने की अनुमति नहीं दी.

आखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के मुताबिक, अब कुंभ के दौरान ही 15 जनवरी के बाद राममंदिर मुद्दे पर मेला क्षेत्र में ही साधु-संतों की बैठक होगी. इसमें राम मंदिर निर्माण को लेकर अगल रणनीति तय की जाएगी. अगर मंदिर निर्माण की तिथि घोषित नहीं हुई तो फिर अयोध्या कूच का ऐलान किया जाएगा.

इस बैठक में सभी मत और संप्रदाय के साधु-संतों, नागा साधुओं और अखाड़ों के महामंडलेश्वर को भी बुलाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि अभी फिलहाल प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने पर पांच दिसंबर का कार्यक्रम रद्द हुआ है.

गौरतलब है कि अखाड़ा परिषद की ओर से साधु-संतों की एक बैठक आहूत हुई थी, जिसमें 4.5 दिसंबर दो दिन अयोध्या में राममंदिर निर्माण में हो रही देरी पर वहां लोगों से बात करेंगे तथा सरकार पर दबाव बनाएंगे. परिषद की ओर अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरिगिरि जी महाराज और निर्वाणी अखाड़े के संत धर्मदास को अयोध्या प्रशासन की अनुमति लेने के लिए तीन दिसंबर को भेजा गया था. लेकिन जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*