राज्यवर्धन ने कहा न्यूज पोर्ट्ल्स के नियमन को लेकर सरकार की कोई योजना नहीं

नई दिल्ली ( nainilive.com desk )-  सूचना एवं प्रसारण मंत्री का पदभार संभालते ही राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मीडिया की तारीफ की. उन्होंने कहा कि कहा कि मीडिया लोकतंत्र का बेहद महत्वपूर्ण स्तंभ है और उन्हें आत्म अनुशासन करना होगा. मीडिया के आत्म विनियमन पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय मीडिया को जनता की आवाज बनाने के लिए कार्य करेगा, फिर चाहे वह प्रसार भारती हो अथवा निजी नेटवर्क या चैनल. हम इसी दिशा में काम करेंगे.

दरअसल उन्होंने ‘सरकार बनाम मीडिया’ की बहस के संबंध में सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि यह ‘सरकार बनाम मीडिया’ की बहस नहीं और न ही दो टीमों की बहस है बल्कि यह एक सामूहिक जिम्मेदरी है. इस दौरान राठौड़ ने कहा कि सरकार मीडिया के आत्म विनियमन में विश्वास रखती है.

राठौड़ ने संवाददाताओं को बताया, ‘प्रधानमंत्री मोदी भी इस बात को लेकर बेहद स्पष्ट हैं कि हमारे देश में मीडिया लोकतंत्र का बेहद महत्वपूर्ण स्तंभ है और उन्हें आत्म अनुशासन करना होगा.’ उन्होंने इस दौरान प्रसार भारती को सशक्त किए जाने की भी बात कही. उन्होंने कहा इसके लिए बेहतर व सूचनात्मक कार्यक्रमों को उच्च प्राथमिकता दी जाएगी. राठौड़ ने कहा कि सरकार पिछले चार वर्षों में देश की जनता के साथ द्विपक्षीय संचार स्थापित करने में कामयाब रही है. हम इसे जारी रखेंगे.

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पूरी तरह से स्वतंत्र हैं. हम उम्मीद करते हैं कि लोग जिम्मेदारी के साथ अपने विचार रखेंगे. गौरतलब है कि अभी तक सूचना प्रसारण मंत्री का पदभार स्मृति ईरानी संभाल रहीं थी, लेकिन अब उनसे यह जिम्मेदारी लेकर इसी मंत्रालय में राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को स्वतंत्र रूप से सौंपी गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*