वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने सिद्धरमैया को ठहराया पार्टी की हार का जिम्मेदार

बेंगलुरु ( nainilive.com desk )-  कर्नाटक के निवर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धरमैया बुधवार को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर बोलते हुए ‘भावुक’ हो गये. वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हार के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया.69 वर्षीय नेता को कांग्रेस के कई वरिष्ठ विधायकों की आलोचना का सामना करना पड़ा.

उन्होंने उम्मीदवारों के चयन एवं लिंगायत मुद्दे को लेकर सिद्धरमैया को मिली पूरी छूट का हवाला देते हुए कांग्रेस के प्रदर्शन के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया. इसी बीच निवर्तमान सरकार में गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि बैठक में तीन या चार को छोड़कर अधिकतर विधायक मौजूद थे. वे विधायक रास्ते में थे, लेकिन सभी विधायक पार्टी के संपर्क में हैं.

घटनाक्रम से वाकिफ पार्टी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक के दौरान अपनी सरकार के ‘अच्छे विकास कार्यों’ के बावजूद कांग्रेस के हारने की बात करते हुए सिद्धरमैया थोड़े भावुक हो गये. सिद्धरमैया ने 12 मई को हुए चुनाव में ध्रुवीकरण को उन कारकों में से एक बताया जिनसे पार्टी की संभावनाएं प्रभावित हुईं. सूत्रों ने बताया कि बैठक में एक निर्दलीय विधायक सहित 73 विधायक मौजूद थे.

बैठक में शामिल नहीं हुए छह विधायक फोन पर पार्टी नेताओं के साथ संपर्क में थे. सूत्रों ने बताया कि बुधवार को यहां के एक होटल में कांग्रेस और जद (एस) की एक संयुक्त विधायक दल की बैठक निर्धारित है जिसके बाद कांग्रेस नेताओं को शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसोर्ट में भेजा जा सकता है. उन्होंने कहा कि जद (एस) के भी ऐसा करने की उम्मीद है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*