वालमार्ट इंडिया ने लुधियाना में खोला 22वां बी2बी कैश एंड कैरी स्टोर

लुधियाना ( nainilive.com)- वालमार्ट इंडिया ने शनिवार को भारत में अपने 22वें बी2बी कैश एंड कैरी स्टोर खोलने की घोषणा की. यह लुधियाना में दूसरा और पंजाब में छठा बेस्ट प्राइस मॉडर्न होलसेल स्टोर है. यह नया स्टोर खुलने के साथ ही बी2बी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत हो गया है, और ऑनलाइन जाने वाला यह कंपनी का 22वां बेस्ट प्राइस स्टोर बन गया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वालमार्ट इंडिया इस स्टोर से ‘प्रति दिन कम कीमतों पर’ उत्तम मर्चेडाइज व स्थानीय उत्पादों की विस्तृत रेंज मुहैया कराएगी, खरीदारी के खास विकल्प, डोर स्टैप डिलिवरी और सुविधाजनक भुगतान समाधान प्रस्तुत किए जाएंगे, जिनका लाभ लुधियान एवं आसपास के 100 किलोमीटर के दायरे में मौजूद व्यापारियों को मिलेगा.

बयान के अनुसार, यह स्टोर स्थानीय व प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अहम योगदान देगा, क्योंकि इसकी स्थापना से 2000 के लगभग प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष नौकरियां उत्पन्न हुई हैं. यह स्टोर अपने सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं से माल की खरीदेगा, जिससे लघु/क्षेत्रीय आपूर्तिकर्ता ईको-सिस्टम को बढ़ावा मिलेगा.

स्टोर लांच की घोषणा करते हुए वालमार्ट इंडिया के अध्यक्ष व सीईओ कृष अय्यर ने कहा, “भारत में 22वें कैश एंड कैरी स्टोर के खुलने से मैं बहुत उत्साहित हूं. लुधियाना में दूसरा और पंजाब का यह छठा स्टोर है. हमने अपना पहला स्टोर अमृतसर में 2009 में खोला था. हमारा प्रत्येक स्टोर लगभग 2000 प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा करता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*