नैनीताल में पार्किंग की समस्या को हल करने को लेकर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने की बड़ी पहल

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com ) – नैनीताल में पर्यटन सीजन में पार्किंग की गम्भीर समस्या के समाधान के लिये केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल के सांसद अजय भट्ट ने कैलाखान स्थित पिगरी क्षेत्र में करीब 03 एकड़ रक्षा भूमि में वाहन पार्किंग के प्रस्ताव के सम्बन्ध में अपने अधीनस्थ अधिकारियों से रिपोर्ट देने को कहा है । साथ ही उन्होंने शीघ्र इस सम्बंध में रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करने का भी निर्णय लिया है ।


केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से मिलने दिल्ली गए नैनीताल होटल एव रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वार्ता में उन्होंने होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा नैनीताल के पर्यटन को बढ़ावा दिए जाने सम्बन्धी सुझावों को गम्भीरता से सुना । होटल एसोसिएशन ने उन्हें नैनीताल में पर्यटन सीजन के समय वाहन पार्किंग की समस्या को देखते हुए कैलाखान के समीप स्थित पिगरी क्षेत्र में रक्षा सम्पदा विभाग की भूमि में वाहन पार्किंग बनाये जाने व मल्लीताल 08 एकड़ शत्रु सम्पत्ति मेट्रोपोल होटल परिसर को राज्य सरकार को हस्तांतरित करने के सम्बंध में ज्ञापन दिया ।

यह भी पढ़ें 👉  जिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज सिंह ने किया रामपुर बार्डर व बरेली बार्डर का स्थलीय निरीक्षण


होटल एसोसिएशन ने कहा कि पिगरी क्षेत्र जो कि रक्षा सम्पदा विभाग बरेली के अधीन है, में पार्किंग बनाये जाने हेतु इस भूमि को बी -4श्रेणी से सी श्रेणी में परिवर्तित कर इसे छावनी परिषद नैनीताल को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव रक्षा सम्पदा विभाग बरेली द्वारा प्रधान निदेशालय रक्षा सम्पदा विभाग लखनऊ को भेजा गया है । इस प्रस्ताव के क्रम में यदि यह भूमि छावनी परिषद नैनीताल के प्रबंधन में आती है तो इसे पार्किंग हेतु उपयोग में लाया जा सकता है । इस दौरान होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत भी किया ।

यह भी पढ़ें 👉  पत्रकार प्रतिनिधियों एवं समाचार पत्र के बंडलों को ले जाने वाले वाहनों पर नही होगा कोई प्रतिबंध


इस सम्बंध में केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि वे इस प्रस्ताव पर गम्भीरता पूर्वक विचार करेंगे और जल्दी ही इसके सुखद परिणाम दिखेंगे । अजय भट्ट ने इस सम्बंध में शीघ्र विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने का भी आश्वासन दिया । केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री से मिले होटल एसोसिएशन के शिष्टमंडल में अध्यक्ष दिनेश साह, महासचिव वेद साह,उपाध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोपाल रावत एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि शामिल थे ।

यह भी पढ़ें 👉  इस नंबर पर कॉल करके करें जाने अपने मतदान बूथ की जानकारी
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page