पीतल नगरी कोरोना से लड़ने के लिए है तैयार, रेलवे प्रशासन ने स्थापित किया Oxygen Plant

Share this! (ख़बर साझा करें)

UP न्यूज़ डेस्क ( nainilive.com )- कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर अपना कहर बरपाया। इस लहर ने लोगों के मन में खासा डर पैदा कर दिया। इस दौरान कई ऐसी तस्वीरें सामने भी आईं। जिसने मानवता को भी शर्मसाल किया। वही दूसरी ओर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला शासन प्रशासन पूरी तरह से तैयारियों में जुट गया है। इसी कड़ी में यूपी की पीतल नगरी में रेलवे मंडल द्वारा जनपद के अस्पतालों में बेड की संख्या तो बढ़ाई जा चुकी है, वही अब ऑक्सीजन प्लांट भी स्थापित किए जा रहे है। ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें 👉  Good News: कानपुर और आगरा में दौड़ेंगी मेट्रो, जानें कब से शुरू होगा संचालन

बता दे कि मुरादाबाद के रेलवे मंडलीय अस्पताल में 250 LPM PSA ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र’ शुरू कर लोगो को समर्पित भी कर दिया गया है । जिसकी जानकारी देते हुये रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र’ शुरू कर दिया गया है यह प्लांट 250 लीटर प्रति मिनट की क्षमता से मेडिकल ऑक्सीजन पैदा करने में सक्षम है। इतना ही नहीं बल्कि इस संयंत्र की लागत लगभग 50 लाख बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  योगी सरकार ने किए 4.5 साल पूरे…साधा विपक्ष ने निशाना, कहा, विज्ञापन और दावे अधिकांश हवा-हवाई

बताते चले कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एनआईडीएम ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अक्टूबर के महीने में कोरोना की तीसरी लहर अपनी चरम सीमा पर होगी। जबकि इस तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार का दावा है कि उन्होनें सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है।

यह भी पढ़ें 👉  जानलेवा डेंगू के आगोश में समाया मथुरा, आए दिन बच्चों की हो रहीं है मौत
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments