चैम्पियंस ऑफ़ चेंज कार्यक्रम के द्वारा जिलाधिकारी हरिद्वार ने सराहा सेवा भर्ती के कार्यों को

चैम्पियंस ऑफ़ चेंज कार्यक्रम के द्वारा जिलाधिकारी हरिद्वार ने सराहा सेवा भर्ती के कार्यों को

चैम्पियंस ऑफ़ चेंज कार्यक्रम के द्वारा जिलाधिकारी हरिद्वार ने सराहा सेवा भर्ती के कार्यों को

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हरिद्वार ( nainilive.com )- जिलाधिकारी श्री सी0 रविशंकर ने बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन, हरिद्वार द्वारा आयोजित फेस बुक लाइव के माध्यम से ’’चैम्पियन आॅफ चेंज ’’ कार्यक्रम की तीसरी कड़ी में सेवा भारती संस्था पर प्रकाश डालते हुये कहा कि कोविड के दौरान इस संस्था ने सराहनीय कार्य किया। उन्होंने बताया कि कोविड के दौरान जो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चली थीं, जिनके माध्यम से काफी लोग इधर से उधर गये। इस दौरान सेवा भारती संस्था ने लोगों को भोजन आदि सामग्री उपलब्ध कराकर, जो सराहनीय कार्य किया, उसी की वजह से हम इन्हें चैम्पियन आॅफ चेंज के रूप में देखते हैं।


फेसबुक लाइव के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित ’’चैम्पियन आॅफ चेंज’’ श्री अरविन्द कुमार, विभाग सेवा प्रमुख, आर0एस0एस0, हरिद्वार ने राष्ट्रीयता तथा देशप्रेम के सम्बन्ध में विस्तृत विचार रखे। उन्होंने बताया कि सेवा भारती का गठन 1980 में हुआ था, तब से आज तक यह संस्था निरन्तर किसी न किसी क्षेत्र में सामाजिक सेवा कार्य करती चली आ रही है। उन्होंने संस्था के विभिन्न क्रिया-कलापों पर भी विशेष प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें 👉  सतर्कता : नैनीताल जिले में भी स्कूलों के बच्चों की कोरोना जांच बढ़ाई

’’चैम्पियन आॅफ चेंज ’’ कार्यक्रम में अतिथि के रूप में श्री अमित शर्मा, सम्पर्क प्रमुख, आर0एस0एस0, हरिद्वार ने बोलते हुये कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से जिलाधिकारी एवं हमारी संस्था ने मिलकर कई कार्य किये। उन्होंने कहा कि लाॅक डाउन के पहले 60 दिन तक सेवा भारती संस्था ने लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिये रसोई चलाई, जरूरतमन्द लोगों को राशन दिया तथा जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्कता थी, उन्हें अस्पताल पहुंचाया तथा पशुओं को चारा दिया। उन्होंने आगे बताया कि कुम्भ मेले के दौरान पुलिस के साथ मिलकर यातायात व्यवस्था भी संभाली।

यह भी पढ़ें 👉  लिफ्ट के बहाने पुलिस कर्मी ने लड़की के साथ छेड़खानी


महाकुम्भ के दौरान आयोजित नेत्र कुम्भ के बारे में बताते हुये श्री अमित शर्मा ने कहा कि नेत्र कुम्भ के सात केन्द्र बनाये गये थे, जिनमें 4600 लोगों को चश्मे बांटे गये, 80 हजार लोगों की इस नेत्र कुम्भ में जांच की गयी तथा कुछ के आॅपरेशन भी कराये गये। उन्होंने कहा कि कुम्भ के अन्तिम दौर में कोरोना बढ़ने लगा तब स्वामी राम प्रकाश चेरिटेबिल हाॅस्पिटल खोला गया, जहां लोगों की निःशुल्क सेवा की गयी। इसके अलावा कई आईसोलेशन केन्द्र खोले गये, कई शवों का अन्तिम संस्कार किया गया, इधर द्वितीय लहर के दौरान आक्सीजन वैन के माध्यम से निःशुल्क आॅक्सीजन लोगों तक पहुंचाया गया। जिलाधिकारी ने सेवा भारती द्वारा किये गये कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें 👉  बिजली कर्मचारियों का तीन दिवसीय पेन डाउन प्रर्दशन शुरू

इस मौके पर श्री सी0 रविशंकर ने टोकन आॅफ रिस्पेक्ट के रूप में अतिथियों- श्री अरविन्द कुमार, विभाग सेवा प्रमुख, आर0एस0एस0, हरिद्वार एवं श्री अमित शर्मा, सम्पर्क प्रमुख, आर0एस0एस0, हरिद्वार को हरकीपैड़ी की तस्वीर व अपने हस्ताक्षर से युक्त मग भेंट किया।
इस अवसर पर मुख्य उद्यान अधिकारी, श्री नरेन्द्र यादव सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments