डीआरडीओ द्वारा कोविड-19 के दौरान हल्द्वानी और ऋषिकेश में खोले गए कोविड केयर सेंटरों को बंद न करने को लेकर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने दिए निर्देश

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी ( nainilive.com )- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने डीआरडीओ द्वारा कोविड-19 के दौरान हल्द्वानी और ऋषिकेश में खोले गए कोविड केयर सेंटरों को बंद न करने और उनकी अवधि बढ़ाने के लिए सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा उत्तराखंड को पत्र लिखकर निर्देशित किया है।

Ad

सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को पत्र लिखते हुए केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने कहा है कि उनके संज्ञान में आया है कि डीआरडीओ द्वारा कोविड-19 के दौरान खोले गए कोविड-19 को सचिव उत्तराखंड शासन द्वारा निर्देशित किया गया है कि उपरोक्त चिकित्सालय में को बंद कर दिया जाए परंतु आपको यह अवगत कराना है कि अभी तक कोविड-19 पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है तथा अब फिर से दिन प्रतिदिन कोविड-19 के केस आ रहे हैं श्री भट्ट ने पत्र में सचिव को कहा है कि नैनीताल और ऋषिकेश विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल होने के साथ-साथ पूरे देश विदेश से लोग यहां भ्रमण के लिए आते हैं साथ ही उनके द्वारा दूरभाष पर हुई वार्ता के क्रम में डीआरडीओ को समय बढ़ाने के लिए निर्देशित किया परंतु डीआरडीओ द्वारा यह अवगत कराया गया है कि उत्तराखंड शासन द्वारा कोविड केयर सेंटर बंद करने के निर्देश दिए हैं।

Ad

श्री भट्ट ने कहा है कि वर्तमान समय में विशेषज्ञों द्वारा कोविड-19 की चौथी लहर के संकेत दिए जा रहे हैं, अगर चौथी लहर आती है तो स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाएगी। लिहाजा उपरोक्त वर्णित परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए चिकित्सालयों कोविड-19 सेंटरों को बंद करना न्याय उचित प्रतीत नहीं होता है।

यह भी पढ़ें 👉  उपलब्धि : ग्यारहवीं साउथ एशियन आशियारा कराटे चैंपियनशिप 2022 में रिनीशा लोहनी ने जीता स्वर्ण पदक

केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने कहा है कि जन भावनाओं के अनुरूप उपरोक्त विषय को प्राथमिकता से लेते हुए इन कोविड-19 केयर सेंटर को बंद न करते हुए पूर्व में आपके द्वारा लिखे गए पत्रों को संशोधित करते हुए फिलहाल इन अस्पतालों की अवधि आगे बढ़ाने की कार्रवाई की जाये।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में बिजली चोरी के 1500 से मामले,114 पर FIR
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments