Good News: कानपुर और आगरा में दौड़ेंगी मेट्रो, जानें कब से शुरू होगा संचालन

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

UP न्यूज डेस्क (nainilive.com)- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही राजधानी लखनऊ के साथ ही प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर सिटी को मेट्रो रेल की सौगात देने वाले है। कानपुर और आगरा में मेट्रो का काम करीबन पुरा हो चुका है। जबकि पांच अन्य प्रमुख शहरों गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ और झांसी में मेट्रो के लिए डीपीआर तैयार हो गया है या फिर उसे अंतिम चरण का रुप दिया जा रहा है।

आपको बता दे कि गोरखनाथ मंदिर से कानपुर और आगरा मेट्रो प्रथम प्रोटोटाइप ट्रेन का वर्चुअल अनावरण कर रहे थे। इस दौरान सीएम ने कहा कि आज हमारे लिए उल्लास का क्षण है. वास्तव में मेट्रो जैसा सुरक्षित और आरामदायक पब्लिक ट्रांसपोर्ट आज की आवश्यकता है. 30 नवम्बर के आसपास हम कानपुर और आगरा मेट्रो को देश को समर्पित करने की स्थिति में होंगे।जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से इसकी शुरूआत की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक पहले चरण में आगरा में ताज ईस्ट गेट से जामा मजिस्द तक लगभग छह किमी में मेट्रो रेल चलेगी। वही कानपुर में पहले चरण में आईआईटी कानपुर से मोतीझील लगभग नौ किमी तक मेट्रो रेल चलेगी.

Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments