नैनीताल जिले में सार्वजनिक परिवहन से जुड़े चालकों , परिचालकों को दी गयी सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता राशि डीबीटी के माध्यम से

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- राज्य मे कोविड कर्फ्यू एवं विभिन्न प्रतिबन्धों के कारण सार्वजनिक सेवायानो के चालकों/परिचालकों/क्लीनर्स के व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पडने के दृष्टिगत पंजीकृत सार्वजनिक सेवायानों के चालकों, परिचालकों एवं क्लीनर्स को 2000 रूपये की प्रति माह की दर से 6 माह तक आर्थिक सहायता डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खातों मे हस्तान्तरित की गई तथा जनपद में जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में प्रमाण पत्र विधायक श्री नवीन दुम्का, श्री दीवान सिह बिष्ट तथा जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गर्ब्याल द्वारा दिये गये।


योजना के अन्तर्गत जनपद नैनीताल हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रथम किस्त के रूप मे 3 करोड 72 लाख की धनराशि जारी की गई। इस योजना के अन्तर्गत जनपद से 5389 चालक, 212 परिचालक तथा 50 क्लीनर्स कुल 5651 द्वारा greencard.uk.gov.in/databak पोर्टल पर आवेदन किया गया तथा सभी को राहत राशि डीबीटी के तहत दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  गौरव की बात : नैनीताल की बेटी नैनिका रौतेला ने नौसेना में पाया कमीशन, बनी सब लैफ्टिनैन्ट


इस अवसर पर विधायक नवीन दुम्का ने सम्बोधित करते हुये कहा कि सरकार सभी वर्गो को राहत पहुचा रही है तथा सभी को मुफ्त कोविड वैक्सीन लगाया जा रहा है। विधायक रामनगर दीवान सिह विष्ट ने कहा कि कोविड से प्रभावित सभी लोगों को मुख्य मंत्री श्री पुष्कर सिह धामी द्वारा कुछ न कुछ सहायता देने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने कहा कोविड के दौरान भी सभी प्रकार की पेंशन लगातार पात्र लोगों को दी जा रही है। इसलिए उन्होने मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होने सभी लोगों से विकास कार्यो मे सहयोग करने की अपील की।


जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने कहा कि कोविड में लगभग दो वर्षो से हमने शारीरिक, मानसिक व आर्थिक रूप से पीडित रहे, सरकार प्रशासन हमेशा जनता के साथ है। उन्होने कहा सरकार सभी व्यवसायियों को कुछ न कुछ आर्थिक सहायता दे रही है। उन्होने सभी को कोविड वैक्सीन लगाने की अपील की। उन्होने बताया जनपद मे प्रथम फेज 93 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है तथा द्वितीय फेज मे 42 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। उन्होने कहा कि जनपद मेें 5651 लोगो को अब तक प्रथम किस्त के रूप में डीबीटी की गई है तथा 6 माह तक 2000 की धनराशि दी जायेगी।


इस अवसर पर आरटीओ राजीव मेहरा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुऐ सभी लाभार्थियो को बधाई दी। इस अवसर पर एआरटीओ संदीप वर्मा, विमल पाण्डे, बलवंत सिह व चालक परिचालक तथा क्लीनर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  भारत निर्वाचन आयोग ने ली नैनीताल जिले में वीडियो क्रांफ्रेसिंग के माध्यम से चुनाव की तैयारियों की जानकारियां
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments