सूचना महानिदेशक रणबीर सिंह चौहान के सरल व्यवहार के कायल हुए पत्रकार किया अभिनन्दन

Share this! (ख़बर साझा करें)

लघु समाचार पत्र एसोसिएशन ने स्मृति चिन्ह भेंट कर किया सम्मानित

राजकमल गोयल , देहरादून ( nainilive.com )- कुछ ही समय में अपने सरल व्यवहार और कार्यकुशलता से पत्रकारो की समस्याओं और छोटे समाचार पत्रों की आर्थिक परेशानियों का निराकरण कर उनका दिल जीतने वाले महानिदेशक, सूचना व लोकसम्पर्क विभाग रणबीर सिंह चौहान एवं अपर निदेशक डा. अनिल चन्दोला को आज लघु समाचारपत्र ऐसोसिएशन की ओर से सूचना निदेशालय मे एक संक्षिप्त समारोह में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अधिकारीयो को शाल ओढाकर व स्मृति चिन्ह के साथ सम्मान पत्र भेंट कर उनका अभिनंदन किया गया ।

महानिदेशक रणबीर सिंह चौहान की कार्यप्रणाली के अधिकांशतः पत्रकार दिल से प्रशंसा करते हैं। सरल स्वभाव के चौहान सभी पत्रकारों को सहज उपलब्ध रहते हैं इसीलिए वह सूचना निदेशालय मे प्रतिदिन पहुंच कर आगुतक पत्रकारों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिये सदैव प्रयासरत रहते हैं।

महानिदेशक चौहान ने पद ग्रहण करने के बाद वर्षो से लंबित नए समाचारपत्रों की विज्ञापन सूचीबद्धता और नवीनीकरण के एक हजार से अधिक प्रकरणों का निस्तारण कराया । जिससे पूरे प्रदेश के तीन सौ से अधिक नए समाचारपत्र विज्ञापन मान्यता से लाभान्वित हुए ।
महानिदेशक चौहान ने इस मध्य सैकड़ों की संख्या में न्यूज पोर्टलो को भी विज्ञापन सूचीबद्दतता दिलवाई । जो वर्षो से लंबित थी ।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ी आर्मी ने किया विरोध प्रदर्शन फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

पिछले कुछ वर्षों से सूचना विभाग द्वारा छोटे समाचार पत्रों को प्रदान किये जाने वाले विज्ञापनो के साइज में निरंतर कटौती की जा रही थी, किंतु इस बार महानिदेशक के निर्देशानुसार सूचना विभाग ने लघु समाचारपत्रों को दो पृष्ठ का विज्ञापन 15 अगस्त पर उपलब्ध करवाया । जैसा कि अनेक अवसरों पर पूर्व में मिलता रहा है। परंतु हाल के वर्षों में ऐसा एक बार भी नहीं हुआ। इससे कोरोना संकटग्रस्त पत्रकारों को कुछ राहत मिली है।

इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि अपर महानिदेशक डा.अनिल चन्दोला सूचना विभाग का वह जाना पहचाना नाम है, जिनके रचनात्मक कार्यो व पत्रकारों के प्रति सहयोगात्मक व्यवहार की प्रंशसा केवल उत्तराखंड के ही नहीं वरन अन्य प्रदेशों के सभी पत्रकारगण सदैव करते हैं। डा0 चन्दोला का प्रयास रहता है कि पत्रकारों की सभी उचित समस्याओ का समयबद्ध एवं सम्पूर्ण निराकरण हो जाए । लघु समाचारपत्र ऐसोसिएशन की ओर से डा. अनिल चन्दोला का भी स्मृति चिन्ह एवं शाल ओढाकर सम्मान पत्र भेंट करते हुए अभिनंदन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्विविद्यालय शिक्षक संघ कूटा की मांग पर मुख्यमंत्री धामी ने लगाई मुहर

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि डा.अनिल चन्दोला वर्ष 2022 मे सेवानिवृत्त हो जाएंगे। इसीलिये पत्रकार समुदाय के मध्य अभी से यह चर्चा प्रारंभ हो गई है कि डा.चन्दोला की सेवानिवृत्त के बाद पत्रकारों की समस्याएं कैसे निस्तारित होगी। इसी लिये पत्रकार समुदाय को संयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी, जो कि भावी अपर निदेशक भी है, से बहुत आशांए हैं कि वह डा.चन्दोला की अनुपस्थिति का आभास पत्रकारो को नहीं होने देंगे और पत्रकारों की समस्याएं और शंकाये प्राथमिकता पर निस्तारित करांएगे ।

इस अवसर पर समारोह में प्रमुख रुप से सुरेन्द्र अग्रवाल, बिजेन्द्र कुमार यादव, रचना गर्ग, राज कमल गोयल, एम.आर.कौशल, वीरेन्द्र गैरोला, भुवनेश थपलियाल, हरीशंकर सैनी,प्रतीक पाठक , रोहित गुप्ता, राजेश भटनागर,सरवेश्वर प्रसाद लखेडा, सचिन यादव, प्रमोद बेलवाल, श्वेता शर्मा, दीपिका पाल, रजत यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : 21 सितंबर से खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments