सांसद अजय भट्ट ने हल्द्वानी में बन रहे आयुर्वेदिक अस्पताल का किया बारीकी से निरीक्षण

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com ) – हल्द्वानी में स्टेडियम के पास उत्तराखंड का सबसे बड़ा 50 बेड का आयुर्वेदिक अस्पताल जल्द मुहूर्त रूप लेकर शुरू होगा नैनीताल उधम सिंह नगर से सांसद अजय भट्ट ने आयुर्वेदिक अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को 1 महीने के भीतर अस्पताल के संपूर्ण कार्य पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए हैं सांसद अजय भट्ट ने बताया कि यह अस्पताल आयुर्वेद पंचकर्म होम्योपैथी और नेचुरोपैथी के लिए लोगों में वरदान साबित होगा।

बुधवार को स्टेडियम के पास बन रहे तीन मंजिला 50 बेड के आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण करते हुए सांसद अजय भट्ट ने बताया कि इस अस्पताल को भारत सरकार द्वारा 90:10 अनुपात पर बजट उपलब्ध करा कर 10 करोड़ की लागत से निर्माण कराया जा रहा है। सांसद अजय भट्ट द्वारा कार्यदाई संस्था को अगले माह तक इस अस्पताल को पूर्ण रूप से हैंड ओवर करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान सांसद अजय भट्ट को जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी द्वारा बताया गया कि यहां एक समय पर 15 डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे जिसमें होम्योपैथिक, आयुर्वेदिक, पंचकर्म और नेचुरल थेरेपी से बीमार मरीजों का उपचार किया जाएगा। इसके साथ ही यहां पहली बार पंचकर्म थेरेपी दिए जाने वाला पहला अस्पताल होगा। राज्य के सबसे बड़े आयुर्वेदिक अस्पताल को लेकर केंद्र व राज्य सरकार की संजीदगी को देखते हुए सांसद अजय भट्ट ने केंद्र व राज्य सरकार का आभार भी प्रकट किया और यह उम्मीद जताई कि अगले महीने से यह अस्पताल जनता के लिए खोल दिया जाएगा। वर्तमान में कोरोना महामारी को देखते हुए यहां कोरोना की जांच सहित कई अन्य जांच भी की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में आयी आपदा में देवदूत बनकर मदद के लिए सामने आयी भारतीय सेना की डोगरा रेजिमेंट

नैनीताल उधम सिंह नगर सांसद अजय भट्ट ने कहा कि आज के दिन में आयुर्वेद विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना रहा है आने वाले दिनों में उत्तराखंड में आयुर्वेद होम्योपैथिक नेचुरोपैथी पंचकर्म पद्धतियों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा मरीजों का बेहतर उपचार हो सकेगा सरकार की इसी मंशा को देखते हुए राज्य का सबसे बड़ा हॉस्पिटल हल्द्वानी में स्थापित हो रहा है सांसद अजय भट्ट ने कहा कि इसके अलावा जिले में दूरस्थ ग्रामीण पहाड़ी इलाकों में 4-4 बेड के आयुर्वेदिक अस्पताल बनाए जा रहे हैं जो कि स्थानीय स्तर पर लोगों का उपचार करेंगे और गंभीर स्थिति में हल्द्वानी स्थित बड़े आयुर्वेदिक अस्पताल में मरीजों को रेफर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों का चयन

निरीक्षण के दौरान सांसद अजय भट्ट के साथ जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट मंडल अध्यक्ष विनीत अग्रवाल, पूर्व राज्य मंत्री रेनू अधिकारी, सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण खाती प्रतिभा जोशी दीपक जोशी प्रताप रेकवॉल तथा सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार तहसीलदार नितेश डागर जिला आयुर्वेद एवं यूनानी अधिकारी एमएस गुंजियाल, सहित कई अधिकारी कर्मचारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments