NIDM की चेतावनी, कोरोना के आगोश में समाएगा October का महीना

Share this! (ख़बर साझा करें)

National न्यूज़ डेस्क ( nainilive.com )- कोरोना का कहर एक बार फिर से देश में दिखने लगा है। इतना ही नहीं बल्कि प्रतिदिन लगभग 30 हजार नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे है। जिसके चलते लोगों के मन में फिर से डर का माहौल बनने लगा है। इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान यानी की एनआईडीएम ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर के आसपास पीक पर पहुंच सकती है। जो कि बच्चों के लिए काफी हानिकारक भी साबित हो सकती है। जिसके मद्देनजर सरकार द्वारा स्वास्थ्य से संबंधित सभी उपकरण की तैयारीयां की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी है। जबकि इसमें गंभीर रूप से बीमार और विकलांग बच्चों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाने की बात कही है।

बता दे कि नीति आयोग के सदस्य और केंद्र सरकार के कोविड-19 टास्क फोर्स का नेतृत्व कर रहे वीके पॉल ने कहा कि कोरोना वायरस की अगली लहर में स्थिति भयानक हो सकती है और करीब 23 प्रतिशत लोगों को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत भी आ सकती है।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments