सरस्वती शिशु/ विद्या मंदिर गरमपानी में विश्व पर्यावरण दिवस बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया आभासी रूप से

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com ) – सरस्वती शिशु/ विद्या मंदिर गरमपानी, जिला नैनीताल में विश्व पर्यावरण दिवस बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ आभासी रूप से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के 80% भैया/ बहनों ने विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में भाग लिया। जिसमें कक्षाश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त भैया/बहनों का नाम घोषित किया गया। पर्यावरण के प्रति जागरूकता का भैया/बहनों का अद्भुत उत्साह देखने लायक था।


पर्यावरण और हम इस विषय पर कई भैया/बहनों के द्वारा बहुत सुंदर प्रविष्ठियां प्राप्त हुई। इस अवसर पर समस्त कक्षाचार्यजी द्वारा अपनी- अपनी कक्षा के भैया/बहनों को संबोधित किया तथा अंत में विद्यालय के सभी भैया बहनों को एक साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य तुलसी प्रसाद भट्ट तथा व्यवस्थापक श्रीमान रोहित अग्रवाल जी के द्वारा पर्यावरण के महत्व और उसकी आवश्यकता विषय पर संबोधित किया गया तथा पर्यावरण ही हमारा जीवन है यदि पर्यावरण नहीं है तो मनुष्य का जीवन भी संभव नहीं है। इसलिए पर्यावरण को बचाना हम सब की आवश्यकता है, मजबूरी नहीं! इस अवसर पर अनेक अभिभावकों द्वारा भी अपने-अपने विचार दिए गए। कई भैया/बहनों ने पौधे लगाकर, कई भैया/बहनों ने पोस्टर बनाकर, कई भैया/बहनों द्वारा सुंदर नृत्य और कई भैया/बहनों द्वारा पर्यावरण पर निबंध लेखन का कार्य किया गया। सभी भैया/बहनों का उल्लेखनीय प्रदर्शन आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अवसर पर अपने पूर्व छात्र श्रीमान कैलाश नेगी, श्रीमान त्रिभुवन पाठकजी सहित कई अन्य पूर्व छात्र भी इस प्रतियोगिता के लिए वर्तमान अध्ययनरत भैया/बहनों का सहयोग करते नजर आए।विद्यालय परिवार पूरे क्षेत्र को और समस्त विश्व को यह आह्वान करता है कि पर्यावरण बचाना हम सबकी आवश्यकता है। आओ मिलकर पर्यावरण बचाएं।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम धीराज गर्ब्याल ने किया भालूगाड़ जल प्रपात में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण

विभिन्न प्रतियोगिताओं में कक्षा अष्टम में प्रथम स्थान सादिया खातून व नीतू परिहार, द्वितीय स्थान गुंजन बिष्ट और अंजलि राठौर तथा तृतीय स्थान आयुष त्रिपाठी का रहा। इसी प्रकार से कक्षा सप्तम में प्रियांशी साह प्रथम, निशा में द्वितीय, भानु प्रताप और जाह्नवी तृतीय स्थान कक्षा षष्ठ खुशी करायत प्रथम, गौरव बोहरा,काजल महरा द्वितीय और मोहित बिष्ट तृतीय स्थान कक्षा पंचम प्रथम स्थान हर्षित रावत, शीला बोरा, द्वितीय स्थान दमयंती हाल्सी,सौम्या बिष्ट तथा लक्ष्य बिष्ट, विजय राठौर तृतीय स्थान इसी प्रकार से कक्षा चतुर्थ में प्रथम स्थान पीयूष परिहार, रश्मि सुयाल, द्वितीय स्थान पवन भट्ट, आयुष नेगी तथा तृतीय स्थान काव्या और यशस्वी दानी एवं कक्षा तृतीय आरती खत्री, जिज्ञासा प्रथम स्थान, हिमानी टम्टा, सिद्धार्थ बिष्ट द्वितीय स्थान तथा मानवी भंडारी तृतीय पर चुनी गई । इसके अतिरिक्त कक्षा अरुण उदय प्रथम तथा द्वितीय की भी अनेक उल्लेखनीय प्रविष्टियां इस प्रतियोगिता में शामिल की गई।

यह भी पढ़ें 👉  अधिकारियों की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध होकर नैनीताल नगरपालिका के सभासदों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य जी द्वारा समस्त भैया बहनों का सहभाग करने के लिए तथा अभिभावकों का भैया/बहनों को उनको कार्यक्रम हेतु प्रेरित करने एवं शिशु का सहयोग करने के लिए आभार ज्ञापन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय के उन्नत भारत अभियान की टीम ने किया गोद लिए गए ग्राम सौड का भ्रमण
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments