दुःखद मंगलवार : उत्तराखंड में भीषण सड़क हादसों का दिन , बारात की बस खाई में गिरने से 14 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- जनपद चंपावत के सुखीढांग रीठा साहिब (सूखीढांग-डांडा मीनार) मोटर मार्ग पर बारात की एक गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने की सूचना प्राप्त होने पर SDRF रेस्क्यू टीम तत्काल मय आवश्यक रेस्क्यू उकरणो के घटनास्थल पर पहुंची । प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा बुुड़म व ककनयी के मध्य हुआ है।मैक्स वाहन में सवार सभी लोग टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल होकर घर लौट रहे थे।दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में 15 लोग सवार थे। जिस में 14 लोगों की मौत की सूचना है । SDRF द्वारा दो घायलों को रेस्क्यू कर चिकित्सालय पहुंचाया गया व शवों को खाई से बाहर निकाला जा रहा है।

Ad

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने चम्पावत जनपद में सुखीढांग – डांडा- मीनार मार्ग पर हुए वाहन दुर्घटना  में मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी शहर में ट्रैफिक लाइट बनी शोपीस

वही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में दुर्घटना में मृतक लोगों के परिजनों को दो ₹2 लाख देने की घोषणा की है जबकि घायलों को 50 हज़ार रू दिए जाएंगे ।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्यों को पूर्ण तत्परता के साथ करने  एवं घायलों के शीघ्र उपचार करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उपलब्धि : ग्यारहवीं साउथ एशियन आशियारा कराटे चैंपियनशिप 2022 में रिनीशा लोहनी ने जीता स्वर्ण पदक

वहीँ नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुगड्डा और गुमखाल के बीच किरण खाल के पास एक कार गड्ढ़े में गिर गई। हादसे में तीन शिक्षकों के मौत की खबर है। फिलहाल, पुलिस की टीमें रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंच चुकी हैं और राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है।बताया जा रहा है कि कार में कुल पांच शिक्षक सवार थे। हादसे की सूचना के बाद दुगड्डा और गुमखाल से पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और कार सवार व्यक्तियों को कोटद्वार के बेस चिकित्सालय में भेजा गया है। कार में सवार तीन व्यक्तियों की मौत की सूचना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान केंद्र देहरादून द्वारा Water scarcity and Springshed Management in the Indian Himalayan Region पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments