एमपी में शिव-राज फिर हुआ कायम

Share this! (ख़बर साझा करें)

भोपाल ( nainilive.com)- एमपी में सीएम के नाम पर लग रहे अनुमानों पर पूर्ण विराम लग गया है. सोमवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में शिवराज के नाम पर मुहर लग गई और उन्होंने शपथ ले ली है . इस बैठक में उन्हें सीएम बनाने प्रस्ताव रखा गया जिसका समर्थन सभी विधायकों ने किया.

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया- आज मुझे विधायक दल का नेता चुना गया है. यह मेरे लिए एक बहुत ही भावुक क्षण है! मैं बीजेपी का एक बहुत ही सामान्य कार्यकर्ता हूँ, यही एक ऐसी पार्टी है जो सामान्य कार्यकर्ता को भी बड़े कार्य करने का अवसर प्रदान करती है. कई वर्षों से काम करता रहा हूं और सचमुच यह इसी पार्टी में होता है कि बिना किसी राजनैतिक और पारिवारिक पृष्ठभूमि के एक साधारण कार्यकर्ता को एक बड़ा काम करने का अवसर दिया जाय.

उन्होंने कहा- जो दायित्व केंद्रीय नेतृत्व और आप सबने मिलकर दिया है, उसका पूरी प्रमाणिकता के साथ, निष्ठा और परिश्रम पूर्वक, ईमानदारी से निर्वाह करने में आप सब के सहयोग से कोई कसर नहीं छोडूंगा!
बहरहाल, एमपी में एक बार फिर शिव-राज कायम हो गया है.

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जो हार मिली थी उसका बड़ा कारण शिव-राज से नाराजगी नहीं थी और न ही कोई असंतोष था. उस हार का बड़ा कारण केन्द्र सरकार के कुछ निर्णय थे जिसका नुकसान शिव-राज को हुआ.

शिवराज सिंह चौहान एक सुलझे हुए राजनेता हैं और अब उन्हें कुछ कर दिखाने का अवसर भी मिल गया है, लिहाजा कांग्रेस के सामने एक बड़ी चुनौती है.

यदि अगले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस एक दर्जन से ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब नहीं होती है, तो उसका एमपी की सत्ता में वापसी का रास्ता बंद हो जाएगा!

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page