कोरोना वायरस का कहर, रद्द किये जा सकते हैं ओलंपिक खेल

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- चीन के कोरोना वायरस ने दुनिया के सामने एक बार फिर वर्ल्ड वॉर जैसी स्थिति पैदा कर दी है. वर्ल्ड वॉर का जिक्र हम इस लिए कर रहे हैं क्यों कि अभी तक सिर्फ दो बार 1940 और 1944 में ही दो बार ऐसा हुआ है जब ओलंपिक खेलों का आयोजन रद्द किया गया है.

ऐसा ही लगभग इस बार होने जा रहा है. ओलंपिक खेलों की आयोजन समिति ने कहा है कि चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर अगर मई महीने से पहले नहीं रुका तो टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेल रद्द किये जा सकते हैं.

चीन के वुहान से उपजे खतरनाक कोरोना वायरस के चलते अब टोक्यो ओलंपिक 2020 पर खतरा मंडराने लगा है. समाचार एजेंसियो ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य के हवाले से जानकारी दी है कि अगर मई अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं.

यहां खास बात यह है कि कोरोना वायरस के काबू में न आने की स्थिति में ओलंपिक खेल का समय नहीं बदला जाएगा और न ही इन्हें स्थगित किया जाएगा, बल्कि खेल रद्द कर दिए जाएंगे.

जापान की राजधानी टोक्यो में इस साल 24 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होनी है. लेकिन इस साल की शुरुआत से चीन में फैले कोरोना वायरस ने खेलों के आयोजन पर प्रश्न चिह्न लगा दिया है. बता दें कि चीन से बाहर जापान दूसरा देश है जहां इस वायरस से सबसे ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जापान में अब तक 690 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं.

जापान में टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने फिलहाल वॉलेंटियर्स की ट्रेनिंग रद्द कर दी है, उसका कारण कोरोना वायरस बताया गया है.

हालांकि 22 फरवरी को ही टोक्यो ओलंपिक 2020 से जुड़ी आयोजन समिति ने गेम्स का ऑफिशियल मोटो, यूनाइटेड बाय इमोशंस रिलीज कर दिया है. टोक्यो ओलंपिक की टिकटें भी बिक चुकी हैं, ऐसे में अब खेलों के आयोजन पर मंडरा रहा खतरा जापान के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page