जिलाधिकारी सविन बंसल ने पूरा किया जनता दरबार का अपना वादा , क्षेत्रवासियों ने जताया आभार

Share this! (ख़बर साझा करें)

भीमताल (nainilive.com)-  गत नंवबर माह जिलाधिकारी सविन बंसल ने भीमताल ब्लाॅक के दूरस्थ क्षेत्र 09 किलोमीटर पैदल चलकर छोटा कैलाश होते हुये उडुवा गांव में जनता दरवार लगाकर जनसमस्याओं सुनी क्षेत्रवसियों द्वारा जनसमस्याओं से अवगत कराते हुये, कहा की उन्हे आधार कार्ड बनवाने हेतु उन्हे हल्द्वानी जाना पड़ता है। जिससे उनको आर्थिक नुकसान के साथ ही उनका पूरा दिन बरबाद हो जाता है। उन्होने आधार केन्द्र खोलने करी मांग रखी।
जिलाधिकारी बसंल ने ग्रामीणों की समंस्याओं को गम्भीरता से लेते हुये हैडाखान स्थित आयुर्वेदिक चिकित्सालय में आधार केन्द्र खोलने के साथ ही आधार पंजीकरण किट (लेपटाॅप, प्रिंटर,आइरिस मशीन,फिंगर प्रिंटर डिवाइस आदि)  हैडाखान आयुर्वेदिक चिकित्सालय में उपल्ब्ध करा दी। जिससे अब उडुवा क्षेत्रवासियों के आधार कार्ड हैडाखान में ही बनगे। क्षेत्रवासियों को अब आधार कार्ड बनाने के लिए अब हल्द्वानी के नहीं आने पडेगा। क्षेत्रवासियों ने इस के लिए जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया।
जिलाधिकारी बंसल ने बताया कि शासन द्वारा कार्यालय नैनीताल को 10 आधार पंजीकरण किट उपलब्धा करायी गयी थी जिसमें वर्तमान में तहसील नैनीताल हल्द्वानी, रामनगर, कोश्याॅकुटौली, धारी, बेताघाट, ओखलकाण्डा, के साथ ही विकास खण्ड कार्यालय कोटाबाग में आधार पंजीयन का कार्य किया जा रहा है। जिसका समय- समय पर समीक्षा भी की जा रही है। उन्होने बताया की जनपद में बीते तीन माह में लगभग 10 हजार आधार पंजीकरण अथवा संशोधन किये जा चुके है। जिलाधिकारी ने कहा कि समय-समय पर दूरस्थ क्षेत्रों के गांवो में भी आधार शिविर लगाये जायेगे ।

यह भी पढ़ें 👉  अंतरराज्यीय जेबकतरों के दुस्साहस का नैनीताल पुलिस ने किया भंडाफोड़
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page