तिरुपति बालाजी पहुंचे ISRO चीफ, PSLV C48 के सफल प्रक्षेपण के लिए की पूजा-अर्चना

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) बुधवार को पीएसएलवी सी 48 को लॉन्च करने जा रही है. इसकी लॉन्चिंग भारतीय समयाअनुसार 3.25 बजे होगी. वहीं , लॉन्चिंग से पहले मंगलवार को इसरो चीफ के सिवन तिरुपति बालाजी पहुंचे. यहां उन्होंने पीएसएलवी सी48 की सफल लॉन्चिंग के लिए पूजा-अर्चना की.

दर्शन कर बालाजी मंदिर से निकलने के बाद ईसरो चीफ ने मीडिया से बातचीक के दौरान कहा कि पीएसएलवी सी48 इसरो की एक ऐतिहासिक उपलब्धि है.

उन्होंने बताया कि यह पीएसएलवी के लिए 50वां और श्रीहरिकोटा के लिए 75वां प्रक्षेपण हैं. आपको बता दें कि इसरो पीएसएलवी सी48 उपग्रह हमेशा की तरह आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्च करेगा.

उपग्रह की खासियत

पीएसएलवी सी48 मुख रूप से बल्बनुमा पेलोड फेयरिंग की विशेषता से लैस है. इसमें RISAT 2BR1 और नौ अन्य देशों के उपग्रह भी हैं. बता दें कि पीएसएलवी सी48 के जरिए इस्राइल के तीन उपग्रह डूचीफैट-3 को भी अंतरिक्ष में भेजा जाएगा. इन उपग्रहों को इस्राइल के स्कूली छात्रों की ओर से डिजाइन किया गया है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page