दिल्ली के करदमपुरी इलाके में फायरिंग, पत्रकार को लगी गोली

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हिंसा का दौर खत्म नहीं हो रहा है. भजनपुरा से एक बार फिर हिंसा की खबर सामने आ रही है, जबकि कर्दमपुरी इलाके में भी काफी हिंसा हुई है. करदमपुरी इलाके में बड़े पैमाने पर पथराव और गोलीबारी हो रही है. कल दिल्ली के मौजपुर से एक युवक द्वारा गोलियां चलाने का वीडियो सामने आया था, जिसके बाद उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं आज दिल्ली के करदमपुरी इलाके से भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक युवक खुलेआम गोलिया चलाता दिख रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के करदमपुरी में खुलेआम फायरिंग हो रही है. वहां पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात है और वह हालात को काबू करने में लगे हैं, लेकिन उनको सफलता नहीं मिल रही है. यह इलाका मौजपुरी और जाफराबाद से बिल्कुल सटा हुआ है.

यहां पर सबसे बड़ी दिक्कत यह हो रही है, जहां पर वह जाते हैं वहां पर मामला शांत हो जाता है, लेकिन दूसरी जगह शुरू हो जाता है. पुलिस ने मौजपुर और जाफराबाद में हिंसा को रोका तो करदमपुरी और विजय पार्क में गोलियां चलने लगी. यहां पर मीडिया को भी कवरेज नहीं करने दिया जा रहा है. एक पत्रकार को भी यहां पर गोली लगी है, जिसको जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली हिंसा के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है और गृह मंत्री ने बैठक बुलाने में देरी की. उन्होंने कहा, तुमको आजादी चाहिए. नागरिकों का गौरव कहां है और सरकार इसपर अभी तक शांत क्यों हैं. यदि सरकार चाहती है कि विदेश से कोई मेहमान आया है और आपके पास पूरी जानकारी है कि दिल्ली में कुछ इस तरह की घटना हो सकती है तो आपने पूरी पुलिस फोर्स क्यों नहीं उतारी. आपने तुरंत प्रदेश में कफ्यू क्यों नहीं लगाया. आपके पूरी की पूरी मार्किट को जलने के लिए क्यों छोड़ दिया. इसलिए मैं कह रहा हूं कि यह कोई दंगा नहीं है बल्कि एक सोची-समझी साजिश है.

खुलेआम फायरिंग करने वाले शख्स शाहरुख गिरफ्तार

दिल्ली के मौजपुर में खुलेआम फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस शख्स का नाम शाहरुख बताया जा रहा है. कल जो वीडियो सामने आया था, उसमें साफ देखा जा सकता था कि किस तरह से एक लाल टी-शर्ट पहने शख्स खुलेआम पिस्टल लहरा रहा है. हालांकि उसके सामने खड़ा एक पुलिसवाला उसको समझाने की कोशिश भी करता है, लेकिन वह मानता नहीं और सड़क के दूसरी तरफ एक के बाद एक कई राउंड फायिंरग कर देता है. मीडिया में वीडियो सामने आने के बाद से ही दिल्ली पुलिस इस युवक की जांच में जुट गई थी. कल इसके हिरासत में लेने की बात सामने आ रही थी और अब इसको गिरफ्तार कर लिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, इस युवके के पास से पुलिस को जो मोबाइल मिला है, उसमें से वीडियो देखकर दूसरे लोगों की तलाश की जा रही है. शाहरुख के गिरफ्तार होने से पहले दिल्ली पुलिस यह जानकारी नहीं दे पा रही थी कि इस हिंसा के पीछे कौन-कौन है और कैसे इतनी बड़ी हिंसा को अंजाम दिया गया. लेकिन इसकी गिफ्तारी के बाद अब जांच में तेजी आ पाएगी और दूसरे आरोपियों पर भी आसानी से शिकंजा कसा जा सकेगा.

अमित शाह ने बुलाई बैठक

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में हिंसा को लेकर बैठक बुलाई थी, जिसमें दिल्ली के एलजी अनिल बैजल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित पुलिस के आला अधिकारी शामिल थी. बैठक खत्म होने के बाद अरविंद केजरीवाल और मनोज तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी कि बैठक अच्छी रही और सभी ने मिलकर यह तय किया कि दिल्ली में शांति बहाल करने का हर प्रयास किया जाएगा. इसके साथ ही अमित शाह ने यह भी आश्वासन दिया कि दिल्ली में पुलिसकर्मियों की कोई कमी नहीं होगी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page