दिल्ली चुनाव जीतने के बाद बोले अरविन्द केजरीवाल- यह जीत , पूरे भारत की जीत

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली ( nainilive.com )- दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की है. दिल्ली चुनाव 2020 में जीत हासिल कर दिल्ली की सत्ता में हैट्रिक लगाने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

संबोधन के दौरान अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले दिल्ली वालों को आई लव यू बोलकर संबोधित किया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने हनुमान जी को धन्यवाद दिया और खुद को दिल्ली का बेटा बताया. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ दिल्ली की जीत नहीं, बल्कि पूरे भारत की जीत है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हनुमान जी ने दिल्ली पर कृपा बरसाई है और उनके कृपा से ही अगले पांच साल सरकार चलाएंगे. बता दें कि वोटों की गिनती में आम आदमी पार्टी की जीत बताई जा रही है, हालांकि, आधिकारिक आंकड़े अभी तक नहीं आए हैं.

इस बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं सभी दिल्लीवासियों को तहे दिल से शुक्रिया करना चाहता हूं कि जिन्होंने तीसरी बार अपने बेटे पर भरोसा किया. ये जीत मेरी जीत नहीं, ये सभी दिल्लीवासियों की जीत है. ये दिल्ली के हर उस परिवार की जीत है, जिन्होंने मुझे बेटा मानकर हमें जबरदस्त समर्थन दिया, वोट दिया. ये हर उस परिवार की जीत है, जिसे बिजली मिलने लगी है. ये हर उस परिवार की जीत है, जिनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है. दिल्ली के लोगों ने आज देश में एक नई किस्म की राजनीति को जन्म दिया है. एक नई राजनीति को जन्म दिया है, जिसका नाम है काम की राजनीति. दिल्ली के लोगों ने अब संदेश दे दिया कि वोट उसी को जो स्कूल बनवाएगा.

उन्होंने आगे कहा दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया कि वोट उसी को जो चौबीस घंटे बिजली देगा. वोट उसी को जो सस्ती बिजली, घर-घर पानी देगा और मोहल्ले में सड़क बनवाएगा. यह राजनीति देश के लिए अच्छा संकेत है. यही राजनीति देश को 21वीं सदी में ले जाएगा.

उन्होंने आगे कहा, यह दिल्ली की जीत नहीं, भारत माता की जीत है. यह पूरे देश की जीत है. आज मंगलवार है, हनुमान जी का दिन है. हनुमान जी ने आज दिल्ली पर कृपा बरसाई है. हनुमान जी का बहुत-बहुत धन्यवाद. हम सभी प्रभू से यही कामना करते हैं कि आने वाले 5 साल में हमें ऐसे ही दिशा दिखाते रहे. हमें शक्ति दे कि जैसे पिछले पांच साल हमने सेवा की, वैसे ही आगे करते रहे. मैं सभी दिल्लीवासियों और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करता हूं.

बता दें कि अब तक के आंकड़ों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी 63 सीटों पर आगे दिख रही है, वहीं बीजेपी 7 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया है. साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटे मिली थीं, वहीं बीजेपी 3 सीटों पर रही थी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page