दिल्ली चुनाव में रविवार को एक करोड़ 14 लाख जब्त, आप के खिलाफ 10 मामले दर्ज

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली (nainilive.com )- दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही राज्य चुनाव मुख्यालय ने जबरदस्त तरीके से मोर्चा संभाला हुआ है। इसका ताजा-तरीन नमूना देखने को तब मिला, जब साप्ताहिक अवकाश का दिन होने के बाद भी रविवार को धर-पकड़ अभियान के दौरान करीब 14 लाख की नकदी जब्त कर ली गई। इतना ही नहीं, आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ भी चुनाव आयोग की टीमों ने 10 मामले दर्ज कराए हैं।

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह के कार्यालय से जारी अधिकृत बयान में दी गई है। बयान में आगे बताया गया कि 19 जनवरी यानी रविवार को एक ही दिन में अलग अलग इलाकों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के 184 मामले दर्ज किए गए।

इनमें से दस मामले (8 एफआईआर और 2 डेयली डायरी इंट्री) सिर्फ आम आदमी पार्टी के ही खिलाफ हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी के खिलाफ 5, भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 2 तथा 167 मामले गैर-राजनीतिक दलों के खिलाफ दर्ज हुए हैं।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय के नोडल अधिकारी (मीडिया) नलिन चौहान के मुताबिक, “रविवार को राजधानी में शस्त्र अधिनियम के तहत 183 एफआईआर दर्ज की गईं। इन दर्ज मामलों में 202 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि अलग-अलग जगहों से डेढ़ कुंतल के करीब नशीला पदार्थ भी जब्त किया गया।”

इसी तरह वाहनों के दुरुपयोग, लाउडस्पीकर के गैर-कानूनी इस्तेमाल, अवैध मीटिंग्स तथा मतदाताओं को लालच देने आदि संबंधी 9 मामले अलग-अलग जगहों पर दर्ज किए गए। आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज किए गए 488 मामलों में 497 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा गैर-लाइसेंसी हथियार, विस्फोटक, कारतूस बरामदगी संबंधी 212 मामले सामने आए। साथ ही 4034 लाइसेंसी हथियार भी जमा कराए गए।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page