देश के विकास में कैग का योगदान सराहनीय: पीएम मोदी

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली (nainilive.com)- पीएम मोदी ने गुरुवार को नई दिल्ली में नियंत्रण एवं महालेखा परीक्षक के सम्मेलन में सभा को संबोधित किया. उन्होंने अकाउंट जनरल को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास में कैग का योगदान सराहनीय है. कैग के कार्य को सराहते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी वो दिग्गज हैं, जो आईना लेकर सरकारी व्यवस्थाओं के सामने खड़े हो जाते हैं और कमियों और गलतियों को बताते हैं.

इसके आगे उन्होंने कहा कि गांधी जी कहते थे कि जिस तरह व्यक्ति अपनी पीठ नहीं देख सकता, उसी तरह व्यक्ति को अपनी त्रुटियों को देखना बड़ा मुश्किल होता है. सिर्फ आंकड़ों और प्रक्रिया तक ही इस संगठन को सीमित नहीं रहना है, बल्कि वाकई में गुड गवर्नेंस के एक क्रिस्टल के रूप में आगे आना है. पीएम मोदी ने कहा कि CAG को CAG Plus बनाने के सुझाव पर आप गंभीरता से अमल कर रहे हैं, ये खुशी की बात है. CAG की जिम्मेदारी इसलिए भी अधिक है, क्योंकि आप देश और समाज के आर्थिक आचरण को पवित्र रखने में अहम भूमिका निभाते हैं. इसलिए आपसे उम्मीदें भी अधिक रहती हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page