नागरिकता कानून: यूएन ने सैन्य बलों की तैनाती पर चिंता जताई

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- नागरिकता कानून को लेकर देश के कुछ स्थानों में विरोध, प्रदर्शन जारी है, जबकि कुछ स्थानों पर स्थिति नियंत्रण में है. 18 दिसम्बर बुधवार को संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सैन्य बलों की तैनाती पर चिंता जताई. इससे पहले गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफेन दुजेरिक ने मंगलवार को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में कहा- हम अभिव्यक्ति की आजादी और शांतिपूर्ण प्रदर्शन का सम्मान करते हैं. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस और सैन्य बलों की कार्रवाई चिंताजनक है.

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को सीलमपुर और जाफराबाद में हिंसा फैलाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया. तोडफ़ोड़ और आगजनी करने वाले लोगों की भी पहचान की गई है, जिन्हें पकडऩे के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. इस संबंध में 3 से अधिक एफआईआर दर्ज की गई. दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन नागरिकता कानून और नेशनल सिटिजन रजिस्टर के विरोध में तीसरे दिन भी जारी है. छात्रों के साथ स्थानीय नागरिक भी विश्वविद्यालय के गेट नंबर 7 पर बैनर-पोस्टर के साथ जुटे हैं.

असम के गुवाहाटी में बुधवार को स्थिति सामान्य रही. दुकानें खुलीं और यातायात सामान्य रहा. हालांकि, स्कूल और कॉलेज अभी भी बंद हैं. डिब्रूगढ़ में सुबह 6 बजे से कर्फ्यू में 14 घंटे की राहत दी गई. डिब्रूगढ़ से गुवाहाटी के बीच हवाई यातायात समयानुसार जारी है. कोलकाता पुलिस के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में पिछले 12 घंटे में कोई हिंसक घटना नहीं हुई और स्थिति नियंत्रण में है. हालांकि, मंगलवार रात प्रदर्शनकारियों ने पुलिस दल पर बम फेंका था, जिसमें डिप्टी कमिश्नर अजीत सिंह यादव समेत दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page