नैनीताल की प्रसिद्द रोपवे अटकी बीच रास्ते में, यात्रियों को रेस्क्यू कर निकाला बाहर

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com )- नैनीताल की प्रसिद्ध रोपवे केबल कार में आज उस समय आपात स्थिति की नौबत आ गयी , जब सायं करीब 4 बजे विद्युत् लाइन में आयी खराबी के कारण केबल कार के ब्रेक अटक गए , जिससे करीब 5 यात्री बीच अधर में लटक गए. मल्लीताल स्टेट बैंक के समीप से स्नो व्यू तक चलने वाली यह केबल कार वर्ष 1985 से सञ्चालन में आयी और तबसे नैनीताल आने वाले पर्यटकों की पसंदीदा मनोरंजन का साधन बनने के साथ साथ कुमाऊँ मंडल विकास निगम की आय का भी एक प्रमुख साधन भी है.

फोटो साभार : अरुण कुमार साह , नैनीताल

मल्लीताल से शाम ४ बजे स्नो व्यू के लिए चली इस केबल कार में ३ यात्री और २ स्थानीय लोग सवार थे , जैसे ही आधे रास्ते पर यह पहुंची , वैसे ही इसके विद्युत लाइन में आयी खराबी के कारण ऑटो ब्रेक्स ने काम करना बंद कर दिया और दोनों साइड की कारें बीच में अटक गयी. ऊपर से आने वाली कार में कोई यात्री सवार नहीं थे। कुमाऊँ मंडल विकास निगम के रोपवे स्टाफ द्वारा तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतरा गया , जिसकी सभी यात्रियों द्वारा भूरी भूरी प्रशंशा की गयी. निगम प्रबंधन द्वारा यह बताया गया की जल्द ही केबल कार संचालन को मरम्मत एवं सुधार के लिए बंद किया जा रहा है, जिसमे तकरीबन १ महीने का समय लग सकता है. जिसके बाद रोपवे में काफी हद तक नयापन आ जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में हुआ जनपद स्तरीय प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम संपन्न
फोटो साभार : अरुण कुमार साह , नैनीताल
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page