नैनीताल के होनहार बालक हर्षित ने जालंधर में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में दी प्रस्तुति, बाँधा समां

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com )- नैनीताल के हरिनगर क्षेत्र निवासी और लेक्स इंटरनेशनल स्कूल भीमताल के ग्यारह वर्षीय,छठवीं कक्षा के छात्र हर्षित कुमार ने उत्तराखंड से सितार वादक के रूप में बीते दिनों जालंधर में आयोजित बाबा हरिबल्लभ संगीत प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया ।
जालंधर में आयोजित बाबा हरिबल्लभ संगीत प्रतियोगिता का राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया गया जिसमें हर्षित ने उत्तराखंड के सबसे छोटे सितार वादक के रूप में प्रस्तुति दी। जिसे राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली ।

ज्ञातव्य हो कि लेक्स इंटरनेशनल स्कूल के संगीत शिक्षक अमृत कुमार के पुत्र का हल्द्वानी में आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता से राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ था। जहाँ पर भी हर्षित को भूरि-भूरि प्रशंसा के साथ सम्मानित किया गया था । 3 जनवरी 2020 को शीतजल मत्स्यकी निदेशालय, भीमताल के सभागार में युवा कल्याण रक्षा दल के तत्वावधान में आयोजित युवा महोत्सव का हर्षित ने ही अपने सुमधुर सितार वादन के माध्यम से समापन किया । हर्षित को संगीत और सितार की दीक्षा का श्रेय और दिशा उनके दादा सुरेश कुमार जी द्वारा प्राप्त हुई , जो स्वयं सितार के गुरु और ज्ञाता रहे है. उन्होंने तकरीबन २२ वर्ष नैनीताल नगर के बिरला विद्या मंदिर और १६ वर्ष आल सेंटस कॉलेज में संगीत के शिक्षक के रूप में दी। हर्षित के पिता अमृत कुमार भी स्वयं सितार के अच्छे ज्ञाता हैं और वर्तमान में लेक्स इंटरनेशनल स्कूल में संगीत शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं.


हर्षित की इस उपलब्धि पर नैनीताल के लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए हर्षित के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उनके अभिभावकों को बधाई प्रेषित की ।

यह भी पढ़ें 👉  पर्वतीय क्षेत्रों मे जिन होटलों एवं रिसोर्ट में बोरिंग की अनुमति होगी प्राप्त , उन्हें ग्रामीणों को भी उपलब्ध कराना होगा पानी - आयुक्त दीपक रावत
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page