नैनीताल में मानवता हुई शर्मशार, नवजात को पैदा कर नाले में फेंका

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com )- नैनीताल में आज प्रातः मानवता को शर्मशार करने वाली घटना सामने आयी है. यहाँ के स्टाफ हाउस ७ नंबर क्षेत्र प्रातः लोग सोकर उठे तो हनुमान मंदिर के पास के नाले में से एक नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी. इस कड़कड़ाती ठण्ड में प्रातः ७ बजे के लगभग उस रास्ते से गुजरते हुए क्षेत्र निवासी राशिद अली, शांति देवी और रमेश चंद्र ने उस नवजात की रोने की आवाज को सुनकर नाले में देखा , तो वहां उन्हें वह नवजात पढ़ा मिला, जिसे किसी क्रूर ने पैदा कर नाले में फेंक दिया था. इस नवजात बच्चे की गर्भनाल भी नहीं काटी गयी , जिससे यह नवजात आज प्रातः ही जन्मा प्रतीत हो रहा है. इस नवजात को तुरंत ही उक्त तीनो व्यक्तियों द्वारा नाली से बाहर निकाल कर नगर के बी. डी. पांडेय जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया , जहाँ उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

नाले में पड़ा नवजात शिशु

नवजात का पूरा शरीर कड़कड़ाती ठण्ड से नीला पढ़ चूका है और शरीर में चोट के निशान भी दिखाई दे रहे हैं. बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. खर्कवाल ने तुरंत बच्चे को ऑक्सीजन लगाकर इलाज शुरू कर दिया है, लेकिन अत्यधिक ठण्ड के कारण बच्ची को हाइपोथरमेआ की दिक्कत हो गयी है.

यह भी पढ़ें 👉  Nainital : सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग उत्तराखण्ड दीपक कुमार ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक
नवजात को बचाने वाले देवदूत राशिद अली, शांति देवी और रमेश चंद्र

नवजात को जन्म देकर ऐसे नाली में फेंकना मानवता को शर्मशार करने के साथ ही मानव ह्रदय को जखझोर देने वाली घटना है, की कैसे कोई माँ अपने नवजात को इस तरह उठाकर फेंक सकती है. साथ ही यह सामाजिक विघटन हमे किस दिशा में ले जाएगा और कहाँ हमारे नैतिक मूल्य रहेंगे , यह बढ़ा सोचनीय विषय है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page