पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या ने कह दी बड़ी बात, बोली मैं सिर्फ चेहरा

Share this! (ख़बर साझा करें)

बेंगलुरु ( nainilive.com )- नागरिकता संशोधन ऐक्ट (सीएए) के खिलाफ आयोजित एक रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोन की चर्चा हर किसी की जुबान पर है. जहां सोशल मीडिया पर उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी जा रही है.

वहीं कर्नाटक सरकार ने दावा किया है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ बेंगलुरु में रैली के दौरान मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगानेवाली अमूल्या लियोन का नक्सल लिंक है. राज्य सरकार इसकी जांच करायेगी.

इस बीच अमूल्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. वीडियो में वह कह रही हैं कि वह अकेले नहीं हैं, वह जो कहती और करती हैं, उसके लिए बहुत सारे लोग काम करते हैं….वह मात्र चेहरा हैं…

हालांकि, यह वीडियो पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने के पहले का है जो अभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर भी लोग निशाना साध रहे हैं.

अमूल्या वीडियो में कहती नजर आ रही है कि मैं जो भी आज करती दिख रही हूं… वो मैं नहीं कर रही हूं..मैं सिर्फ इसका चेहरा बन चुकी हूं… मीडिया का इसमें हाथ है…लेकिन मेरे पीछे बहुत सारे अडवाइजरी कमिटियां काम में लगी हुईं हैं.

वो जो सलाह देते हैं उसी पर मैं काम करती हूं. स्पीच में क्या बोलना है….क्या पॉइंट्स हैं…कॉन्टेंट टीम इसके लिए काम करती है. बहुत सारे सीनियर ऐक्टिविस्ट इसके पीछे हैं…

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि ऐसा लगता है कि युवती का संबंध नक्सलियों से रह चुका है. यह जानना जरूरी है कि उसके पीछे कौन से संगठन हैं और उसे कौन पोषित कर रहे हैं? यदि हमने उन संगठनों पर कार्रवाई नहीं की, तो चीजें रुकेंगी नहीं. वहीं, अमूल्या के चिकमगलूर के कोप्पा स्थित घर पर कुछ लोगों ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान हमला किया. इसके बाद पुलिस ने वहां सुरक्षा बल तैनात कर दिया है.

इस बीच, युवती के पिता ने उससे किनारा कर लिया है. वह उसका बचाव नहीं करेंगे. उन्होंने उसे कड़ी-से-कड़ी सजा देने की मांग की है. उधर, अमूल्या को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उस पर राजद्रोह का केस दर्ज हुआ है. अमूल्या ने फेसबुक पर बहुत पोस्ट शेयर िकये हैं. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है.

पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने कहा कि आयोजकों पर कार्रवाई होगी. आयोजकों को जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

जाने कौन है अमूल्या- अमूल्या की उम्र 19 साल है. वह बेंगलुरु के एनएमकेआरवी महिला कॉलेज से बीए जर्नलिज्म की पढ़ाई कर रही है. वह एक रिकॉर्डिंग कंपनी में ट्रांसलेटर के तौर पर भी काम कर चुकी है. वह   अलनोरोन्हा के नाम से फेसबुक पेज चलाती है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page