बंशीधर भगत उत्तराखंड भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com )- कालाढूंगी से विधायक, उत्तराखंड सरकार में पूर्व मंत्री एवं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे बंशीधर भगत को भारतीय जनता पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बीते कुछ दिनों से नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चल रहे अटकलों के दौर को समाप्त करते हुए केंद्र से आये पर्यवेक्षक शिवराज सिंह चौहान और अर्जुन राम मेघवाल ने मुख्या चुनाव अधिकारी बलवंत सिंह चुफाल की मौजूदगी में आज उत्तराखंड प्रदेश के नए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बंशीधर भगत की नियुक्ति की घोषणा की.

बीते ४-५ दिनों से सोशल मीडिया सहित समाचार पत्रों के द्वारा भी बंशीधर भगत की नियुक्ति के ही कयास लगाए जा रहे थे, जिन पर आज विराम लग गया. अपने बृहद राजनैतिक अनुभव और करियर में ६ बार उत्तराखंड और पूर्ववर्ती उत्तरप्रदेश में विधायक एवं २ बार मंत्री के रूप में आपने अपनी विशिष्ट पहचान बनायीं है. पूर्व में संयुक्त नैनीताल जिले में भी आप भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष के रूप में पार्टी को उसके शुरूआती काल में मजबूती प्रदान करी है. पार्टी ने भगत के मनोनयन से कुमाऊं और गढ़वाल के समीकाररों को साधने के साथ ही मैदानी और पहाड़ी के बीच के मतभेद को भी पाटने का काम किया है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड ताइक्वांडो स्टेट चैंपियनशिप’’ के विजेता छात्रों का हुआ पीपीजे सरस्वती विहार में सम्मान समारोह

भगत की नियुक्ति को लेकर उनके समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है, और अधिकतर समर्थकों द्वारा कल शाम से ही देहरादून में उनके स्वागत को लेकर डेरा दाल दिया है. बंसीधर भगत के मनोनयन पर पार्टी कार्यकर्त्ता और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोपाल सिंह रावत, दया किशन पोखरिया , मंडल अध्यक्ष आनद सिंह बिष्ट, रोहित भाटिया , विवेक साह , सौरभ भट्ट , भानु पंत , मनोज जोशी आदि ने उन्हें बधाइयां और शुभकामनायें दी हैं।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page