बैंक यूनियन ने किया हड़ताल का ऐलान, 27 मार्च से लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली (nainilive.com )- पीएसयू बैंकों के मेगा विलय का विरोध करने के लिए बैंक यूनियनों ने 11 मार्च से तीन दिन की बैंक हड़ताल को वापस लेने के बाद, दो यूनियनों ने 27 मार्च को बैंक हड़ताल करने का तय किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कल घोषणा की कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 10 पीएसयू बैंकों को चार बड़े बैंकों में विलय करने की योजना को मंजूरी दे दी है. ये विलय इस साल 1 अप्रैल से लागू होगा.

बता दें कि यूनियनों का यह भी कहना है कि अगर उनकी ​मांगों को नहीं माना गया तो वे 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन देशव्यापी बैंक हड़ताल करेंगे. उनकी मांगों में 10 पीएसयू बैंकों के प्रस्तावित विलय को रोकना, आईडीबीआई बैंक का निजीकरण, बैंकिंग सुधारों का रोलबैक, बेड लोन की वसूली और जमा पर ब्याज दर में वृद्धि शामिल है.

अगर ये हड़ताल होती है तो बैंकों की इस महीने के आखिर में 3 तीन की छुट्टी हो जाएगी. 27 मार्च को हड़ताल होगी, 28 मार्च को चौथा शनिवार है और 29 मार्च को रविवार की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी.

मार्च में अगर बैंक कर्मचारियों की हड़ताल होती है तो यह इस साल अब तक की तीसरी बैंक हड़ताल होगी. इससे पहले 8 जनवरी को भारत बंद के दौरान बैंक यूनियनों मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया था. इसके बाद 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल रही.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page