भारतीय खिलाड़ी मनीष पांडे ने 22 गेंदों में जड़ दिया शतक, 12 चौके और दस छक्‍के

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली (nainilive.com)- कोई बल्‍लेबाज T20 में कितनी गेंदों में शतक लगा सकता है. अब तक खेले गए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट आंकड़े देखें तो इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और भारत के रोहित शर्मा सबसे आगे हैं. इन दोनों ने ही 35 गेंद में शतक ठोक दिया था. अब आप सोचिए कि कम से कम कितनी गेंदों में शतक ठोका जा सकता है. इसके कई जवाब हो सकते हैं, लेकिन अगर कोई बल्‍लेबाज 22 गेंदों में शतक लगा तो क्‍या कहिएगा. यह काम किसी विदेशी बल्‍लेबाज ने नहीं, बल्‍कि भारत के ही मनीष पांडे ने कर दिखाया है.

मनीष पांडे ने कुल 54 गेंदों का सामना किया और उसमें 129 रन बना डाले. मनीष पांडे ने यह करनामा सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में किया है. मनीष पांडे की इस पारी की बदौलत कर्नाटक और सर्विसेज के बीच खेले गए मुकाबले में कर्नाटक में 20 ओवर में 250 रन बना दिए. यही नहीं बड़ी बात यह भी है कि मनीष पांडे को इसके बाद भी कोई गेंदबाज आउट नहीं कर सका.

इस वक्‍त सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के मैच खेले जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेटर इसमें घमासान मचाए हुए हैं. राष्‍ट्रीय टीम में स्‍थान बनाने के लिए खिलाड़ी जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं और ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी भी कर रहे हैं. मनीष पांडे ने कर्नाटक की रणजी टीम के लिए कप्तान के तौर पर खेलते हुए तूफानी शतक ठोक दिया. बड़ी बात यह रही कि मनीष पांडे ने भले 129 रन बनाए हों, लेकिन उन्‍होंने अपना शतक तो चौके और छक्‍के लगाकर ही पूरा कर दिया. मनीष पांडे ने 12 चौके और दस आसमानी शानदार छक्‍के उड़ाए.
मनीष पांडे ने इस पारी के बदौलत कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. उन्‍होंने T20 की दूसरी सबसे शानदार पारी खेल दी है. इससे पहले भारतीय टीम के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर 147 रन बना चुके हैं. अब श्रेयस अय्यर ही मनीष पांडे से आगे हैं, वहीं मनीष पांडे ने रिद्धिमान (129), ऋषभ पंत (128) और मुरली विजय (127) को पीछे छोड़ दिया है. बड़ी बात यह है कि कोई बल्‍लेबाज चौकों और छक्‍कों की बरसात कर दे.

बड़ी बात यह है कि मनीष पांडे ही वह भारतीय बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने आईपीएल में सबसे पहले शतक ठोका था. मनीष पांडे ने पिछले कुछ दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है, इसी की बदौलत बांग्‍लादेश के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज में मनीष पांडे को टीम मे शामिल किया गया था. दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मैचों में तो उन्‍हें शामिल ही नहीं किया गया, इसके बाद तीसरे मैच में उन्‍हें मौका मिला. इस मैच में मनीष बल्‍लेबाजी के लिए आए और 13 गेंद में 22 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने तीन चौके जड़े. अब यही फॉर्म लेकर वे विजयनगरम गए और तूफानी शतक ठोक दिया. इस रविवार को वे टीम इंडिया के साथ नागपुर थे और मंगलवार को उन्‍होंने मैदान पर तूफान मचा दिया. वह भी ऐसा कि हर कोई देखता ही रह गया.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page