कमल नाथ का सिंधिया को झटका, छिनी राज्यसभा सीट

Share this! (ख़बर साझा करें)

भोपाल (nainilive.com) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच राजनितिक लड़ाई अपने चरम पर पहुंच चुकी है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने सिंधिया को बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली हैं. मिली जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश से खाली होरही राज्यसभा सीट पर सिंधिया की जगह प्रियंका गाँधी को भेजा जाएगा. बतादें कि, मध्यप्रदेश से राज्यसभा की दो सीटें खाली होरही हैं.

पहली सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय को पुनः राज्यसभा भेजने का तय हैं. वहीँ दूसरी सीट पर पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया को भेजा जाना था, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ और सरकार के विरुद्ध लगातार बयान बाजी के कारण उनका नाम हटाकर प्रियंका गाँधी को भेजने की तैयारी कर लीगई हैं. कमलनाथ का सिंधिया को जवाब मुख्यमंत्री कमलनाथ और सिंधिया के बीच पिछले कई दिनों से जुबानी जंग शुरू हैं.

यह भी पढ़ें 👉  अगर आ रहे हैं नैनीताल , तो जान लें नैनीताल पुलिस का वीकेंड ट्रैफिक प्लान

आए दिन सिंधिया सरकार का विरोध करते रहते हैं. पिछले दिनों अपनी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, अगर सरकार अपने वादे पुरे नहीं करती तो वह सड़क पर उतरने से भी नहीं हिच किचाएंगे. वहीँ राज्यसभा सीट पर प्रस्तावित नाम को हटाकर प्रियंका गाँधी का नाम आगे करके मुख्यमंत्री ने सिंधिया को जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल ताइक्वांडो क्लब के रामनगर में आयोजित प्रथम इंटर स्कूल प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन, जीते 11 पदक व बेस्ट फाइटर ऑफ द टूर्नामेंट

दिग्विजय सिंह की बल्ले बल्ले सिंधिया और कमल नाथ के झगड़े में सबसे ज्यादा फायदे दिग्विजय सिंह को मिल रहा है. उनका राज्यसभा के रास्ते फिर से संसद जाने का बिलकुल तय हैं. एक समय कमलनाथ के विरोधी रहे दिग्विजय सिंह मौजूदा समय में उनके सबसे बड़े समर्थक बने हुए हैं.

वह सरकार और मुख्यमंत्री का हर मोर्चे पर बचाव करते आरहे हैं. जिसका फ़ायदा उन्हें मिल रहा हैं. प्रदेश अध्यक्ष पर भी रार कमल नाथ का मुख़्यमंत्री बन जाने के बाद, प्रदेश अध्यक्ष पर सिंधिया की ताजपोशी तय मानी जा रही थी. सरकार में सिंधिया के समर्थक विधायक और मंत्री भी लगातार इसकी मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें 👉  जिला बार संघ नैनीताल अध्यक्ष मनीष जोशी का बड़ा बयान -जन भावनाओ और संघर्षो से बना है राज्य, हर किसी को करना चाहिए सम्मान -

लेकिन कमल नाथ ने इस पर भी पानी फेर दिया. दरअसल, कमलनाथ अपने समर्थक को अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठना चाहते है. जिसके लिए वह प्रदेश से लेकर दिल्ली तक ज़ोर लगाए हुए हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page