मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात के विधायकों को जयपुर भेजेगी कांग्रेस

Share this! (ख़बर साझा करें)

अहमदाबाद ( nainilive.com )- मध्यप्रदेश में शुरू राजनीतिक संकट के बाद एक और राज्य में कांग्रेस मुश्किल में फंस गई हैं. जिस तरह मध्यप्रदेश में अपने विधायकों को बचाने के जयपुर भेजा हैं. ठीक उसी तरह गुजरात के अपने विधायकों को फुट से बचाने के लिए जयपुर भेज सकती हैं.

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा चुनाव में अपने विधायकों को फुट से बचाने के लिए कांग्रेस अपने 15 से 20 विधायकों को जयपुर भेज सकती हैं. बता दें कि गुजरात की चार राज्यसभा सीट के चुनाव होना हैं. जिसको जितने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपना पूरा दम लगा दिया हैं. भाजपा जहाँ चार मेसे तीन सिट जितने का दावा कर रहीं हैं. वहीँ कांग्रेस भाजपा पर अपने विधायकों को खरीदने का आरोप लगा रही हैं.

हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए निर्णय

वहीँ इसी मामले पर कांग्रेस विधायक हर्षद रिबडिय़ा ने कहा,  राज्य में हुए पिछले राज्यसभा चुनावो में हॉर्स ट्रेडिंग हुई थी. इसलिए हमने इस बार चुनाव में अपने विधायकों को खरीद फरोत और इस तरह के प्रयास से बचाने के लिए सभी को जयपुर भेजने का फैसला किया हैं. इसी के साथ सभी विधायकों को चुनाव के दौरान मतदान करने की ट्रेनिंग भी दिजाएगी.

गौरतलब है कि, राज्यसभा सीट को लेकर हुए विवाद के बाद कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर भाजपा में शामिल होगए हैं. वहीँ उनके समर्थन में मध्यप्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने मंत्री पद के साथ विधायकी से भी इस्तीफ़ा दे दिया हैं. जिसके कारण मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई हैं. 

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page