मनीष सिसोदिया ने जीती अपनी सीट काफी कड़े संघर्ष में , 3 हजार से अधिक वोटों से की जीत दर्ज

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रारंभिक रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. अभी तक के रुझान के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) ने 60 से अधिक सीटों पर बढ़त बना ली है. मनीष सिसोदिया ने आखिरकार कांटे की लड़ाई में 3 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है.

जीत के बाद सिसोदिया ने कहा कि पटपड़गंज के लोगों ने नफरत को हराया है. सिसोदिया ने कहा, मैं पटपड़गंज से फिर विधायक चुना गया हूं. मैं खुश हूं. बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के लोगों ने उसे चुना जिसने लोगों के लिए काम किया. सिसोदिया ने बीजेपी उम्मीदवार रविंद्र सिंह नेगी को मात दी है. वोट प्रतिशत की बात करें तो सिसोदिया को करीब 49 फीसद और नेगी को करीब 47 फीसद वोट मिले.

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत हासिल की है. वहीं उनके खिलाफ भाजपा की ओर से खड़े रविंद्र सिंह नेगी को 57516 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार 2332 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

वहीं इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा , मैं अरविंद केजरवाल जी को बधाई देता हूं. मैं दिल्ली की जनता को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने नफरत, धोखे और तबाही की राजनीति को नकार दिया. इस चुनाव के परिणाम के बाद भाजपा को कोई बाग याद नहीं रहेगा.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page