महाराष्ट्र में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, फडणवीस फिर बने CM, अजित डिप्टी CM

Share this! (ख़बर साझा करें)

मुंबई ( nainilive.com)- महाराष्ट्र बड़े राजनीतिक उलटफेर का गवाह बना है. तमाम अटकलों और कयासों के बीच राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार गठन में कामयाब हो गई है. इस दौरान बीजेपी का साथ एनसीपी के नेता अजित पवार ने दिया है. देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर से शपथ ले ली है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें शपथ दिलवाई. साथ ही अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. हालांकि अभी यह बात साफ नहीं हाे सकी है कि  एनसीपी का समर्थन बीजेपी को है या नहीं. वहीं सूत्र बता रहे हैं कि एनसीपी के सिर्फ 25 से 30 विधायकों को लेकर अजित पवार सरकार बनाने आए हैं.

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमें सरकार बनाने का जनादेश मिला था लेकिन शिवसेना ने दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन का प्रयास किया. जिसका परिणाम यह निकला कि सूबे में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया. महाराष्ट्र की जनता को स्थिर सरकार चाहिए न कि कोई खिचड़ी. शिवसेना से जनादेश का सीधे तौर पर अपमान किया है. इस दौरान उन्होंने अजित पवार का अभार जताया, कहा- मैं अभारी हूं कि वे मेरे साथ आए. अब हम महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देंगे.

वहीं शपथ लेने के बाद अजीत पवार ने कहा ‌कि हम लोगों की समस्या के लिए साथ आए हैं. हम किसानों की समस्या को खत्म करना चाहते हैं. उनकी भलाई के लिए ही सरकार में आए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों ने जिसे सरकार बनाने के लिए चुना था उन्हीं को सरकार बनानी भी चाहिए. इस दौरान बीजेपी के विधायक रामचरण ने बताया कि रातों रात कोई बात नहीं हुई है.

वरिष्ठ नेताओं की बातचीत पहले से चल रही थी. हम सभी जनता और खासकर किसानों की भलाई के लिए सामने आए हैं. बीजेपी और एनसीपी ने साथ में सरकार बनाई है. हम लोग इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार अब लोगों को मिल गई है. फिर एक बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस और सूबे के डिप्टी सीएम बने अजित पवार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि दोनों ही मिल कर महाराष्ट्र के विकास और भविष्य के लिए काम करेंगे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page