मांगों को लेकर हड़ताल में गरजे बैंक मुलाजिम, जालंधर में 800 करोड़ का नकद लेन देन प्रभावित

Share this! (ख़बर साझा करें)

जालंधर (nainilive.com) –  सरकारी बैंकों के चार अधिकारी संगठन और पांच बैंक कर्मचारियों के संगठन के दस लाख बैंक कर्मचारियों ने आज यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर आज 31 जनवरी 2020 को  अखिल भारतीय बैंक हड़ताल की. 

वेतन बढ़ोतरी पर आई बी ए के चल रही बैंक कर्मचारियों की वार्ता में कोई सम्मानजनक वेतन बढ़ोतरी पर न पहुचें के कारण और आई बी ए के अडिय़ल रवैए के कारण ये देश व्यापी हड़ताल की गई . बैंक कर्मचारियों की मुख्य मांगों में वेतन बढ़ोतरी में 20 प्रतिशत का इजाफा पे स्लिप कम्पोनेन्ट, 5 दिन की बैंकिंग सेवा, बेसिक पे के साथ स्पेशल अलाउंस का मर्जर, न्यू पेंशन स्कीम को हटाया जाए, पेंशन में संशोधन और फैमिली पेंशन में सुधार आदि शामिल हैं.

बैंक कर्मचारियों ने अपनी शाखाओं के सामने रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाए और उसके बाद भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा सिविल लाइन्स जालंधर  के सामने भारी संख्या में इक_े होकर रैली भी की जिसके बाद शहर में इस प्रदर्शन को कई आगे बढ़ाया गया.

जालंधर शहर की 380 बैंक शाखाएं और जिले की 720 बैंक शाखाएं पूरी तरह से बंद रही जिनके कर्मचारी और शाखा प्रबंधक हड़ताल पर रहे. हड़ताल के कारण क्लियरिंग हाउस के बंद होने से  25000 चेक नही पास हुए जिस से लगभग 220 करोड़ का लेन देन प्रभावित हुआ .

इस हड़ताल के कारण  जालंधर शहर में ही 450 करोड़ और जालंधर जिले में 800 करोड़ का नकद लेन देन भी प्रभावित रहा. कामरेड दिनेश डोगरा ने बताया कि आई बी ए जानबूझ कर वेतन बढ़ोतरी को लटका रही है जो कि नवम्बर 2017 से ही लम्बित है जिसके कारण बैंक कर्मचारी बहुत नाराज हैं.

रैली को कामरेड संजीव भल्ला , कामरेड मुकेश कुमार, कामरेड आर के जौली,कामरेड बलजीत कौर, कामरेड दलीप कुमार शर्मा, कामरेड पवन बस्सी, कामरेड एच एस बीर , कामरेड आर के ठाकुर, कामरेड विनोद शर्मा ने संबोधित किया .

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page