चीन में 24 दिनों से रखा हुआ है मुंबई की महिला का शव, बेटे ने मोदी से गुहार लगाई

Share this! (ख़बर साझा करें)

मुंबई  (nainilive.com)चीन में बढ़ते कोरोना वायरस के चलते मुंबई की रहने वाली रीता मेहरा का पार्थिव शरीर चीन में फंसा हुआ है. रीता मेहरा के परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री से पार्थिव लाने की मदद की गुहार लगाई है. रीता मेहरा (63 साल) अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके परिवार को अब भी उनका इंतजार है. रीता का पार्थिव शरीर आज भी चीन के एक अस्पताल में पड़ा पड़ा हुआ है. घर वाले उसे देश में वापस नहीं ला पा रहे हैं, इसके पीछे की वजह है कोरोना वायरस.

रीता के बेटे पुनीत मेहता अपनी मां साथ ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर से मुंबई के लिए आ रहे थे. 24 जनवरी को मुंबई आने के लिए इनकी कनेक्टिंग फ्लाइंट चीन की राजधानी बीजिंग हो कर आ रही थी, लेकिन चीन के आसमान में ही प्लेन के बाथरूम में रीता मेहता की मौत हो जाती है. प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग चीन के हुबेई में हुई. हुबेई वहीं जगह हैं, जहां कोरोना सबसे ज्यादा फैला हुआ है.

मां के शव के साथ पुनीत भी हुबेई में रुक जाते हैं. इसी के साथ शुरू होती है, शव को वापस भारत लाने की जद्दोजहद. इनकी मां का शव एक हॉस्पिटल में रखा हुआ है, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उसे वापस लाने की इजाजत इनके परिवार को नहीं मिल रही है. परिवार ने करीब 2 हफ्ते तक भारतीय एम्बेसी व चीनी प्रशासन के गुहार लगाई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

इस वक्त हुबेई से भारत के लिए सभी फ्लाइट्स बंद है. यहां तक की बिना सरकार की परमीशन के बिना सड़क से भी ट्रांसपोर्ट मुमकिन नहीं हैं. इंडियन एम्बेसी से दो बार डेथ सर्टिफिकेट भी जारी किया गया, लेकिन चीनी सरकार ने परमिश नहीं दे रही है. थक हार अब परिवार पीएम मोदी और विदेश मंत्री से पार्थिव शरीर मुम्बई भेजने की गुहार लगा रहा है, जिससे परिवार जल्द से जल्द उनका अंतिम संस्कार करवा सके.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page