गुलशन कुमार की हत्या की थी जानकारी, लेकिन बचा नहीं पाया: राकेश मारिया

Share this! (ख़बर साझा करें)
 मुंबई (NAINILIVE.COM) महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पुलिस कमिश्नर रहे राकेश मारिया   ने अपनी किताब में T Series के मालिक रहे गुलशन कुमार  की हत्या को लेकर दावा किया है. अपनी किताब में मारिया ने कहा है कि उन्हें गुलशन कुमार की हत्या के बारे में पहले ही जानकारी मिल चुकी थी. खबरी ने उन्हें पहले ही बता दिया था, लेकिन वह घटना को रोक नहीं पाये.
अपनी किताब  में पूर्व कमिश्नर मारिया ने दावा किया है कि गुलशन कुमार की हत्या के बारे में खबरी ने उन्हें जानकारी दी. जब उन्होंने खबरी से पूछा कि विकेट कौन गिराने वाला है तो जवाब मिला - अबु सलेम.
मारिया के अनुसार खबरी ने कहा था - सलेम ने प्लान बना लिया है. वह शिव मंदिर के पास गुलशन कुमार पर हमला करेंगे. मारिया ने पूछा- क्या खबर पक्की है? इसके जवाब में खबरी ने कहा- साहब, खबर एकदम पक्की है, नहीं तो मैं आपको क्यों बताता. मारिया ने लिखा है कि फोन पर यह जानकारी मिलने के बाद वह सोचने लगे कि क्या करें.
इसके बाद मारिया ने अगले दिन बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट को फोन किया. भट्ट से मारिया ने पूछा कि क्या वह गुलशन कुमार को पहचानते हैं? इस पर जवाब मिला हां. हालांकि इतनी सुबह मारिया का फोन आने से भट्ट खुद आश्चर्य से भर गए थे. भट्ट ने मारिया से इस बात की पुष्टि भी की कि गुलशन कुमार शिव मंदिर जाते थे.
मारिया ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच से कहा था कि वह गुलशन कुमार को सिक्योरिटी देने को कहा था लेकिन 12 अगस्त 1997 को मारिया को फोन मिला कि गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई है. जांच के दौरान पता चला कि गुलशन कुमार की सुरक्षा यूपी पुलिस संभाल रही थी.
इसकी वजह से मुंबई पुलिस ने अपनी सुरक्षा वापस ले ली थी. मारिया के अनुसार यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ गुलशन कुमार की सुरक्षा कर रही थी लेकिन जब यह खतरा कम हुआ तो सतर्कता कम हुई. इसी का फायदा उठा कर गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई. 

यह भी पढ़ें 👉  14 वर्ष पुरानी लम्बित समस्या का आयुक्त IAS Deepak Rawat ने एक दिन में कराया समाधान
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page