मुस्लिम पड़ोसी को बचाने आग में कूदा हिन्दू युवक, दंगाई भी हुए शर्मसार

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- दिल्ली हिंसा सोमवार से उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हिंसा शुरू हुई और देखते ही देखते यह एक बड़े दंगे में तब्दील हो गई.

जब दंगाई उच्चर पूर्वी दिल्ली के कई हिस्सों में अपना तांडव करते हुए लोगों के घरों में आग लगा रहे थे, लोगों को मार रहे थे तभी एक मामला ऐसा भी सामने आया जहां दंगाइयों को भी शर्मासार हो जाना पड़ा.

आपको बता दें कि इस घटना ने इंसानियत की एक ऐसी मिसाल पेश की जिससे दंगाइयों को भी शर्मसार होना पड़ा और वो भी उस जगह से चुपचाप पीछे हट गए. दिल्ली के शिव बिहार इलाके में दंगाइयों ने एक मुस्लिम परिवार के घर में आग लगा दी.

 देखते ही देखते पूरा घर धू-धू कर जलने लगा और वह मुस्लिम परिवार आग की लपटों में घिर चुका था.

ऐसे में पड़ोस में रहने वाले हिंदू युवक ने अपने पड़ोसी को बचाने के लिए जान की बाजी लगा दी वो अपनी जान की पहवाह किए बिना ही जलते हुए घर में कूद गया और एक-एक करके उस मुस्लिम परिवार के 6 सदस्यों को आग से जिंदा निकाल लाया.

यह देखकर दंगाई भी वहां से खिसक लिए. आपको बता दें कि इस युवक ने मुस्लिम पड़ोसी को बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी और इस दौरान वो बुरी तरह से झुलस गया. युवक को इलाज के लिए जी टीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page