यस बैंक पर लगे प्रतिबंध हटे, बैंक की सभी सेवाएं सामान्य हुई

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- रिजर्व बैंक द्वारा यस बैंक पर लगे प्रतिबंध अब हट गए हैं. बैंक पर रिजर्व बैंक ने 5 मार्च को प्रतिबंध लगाए थे. जिसमें बैंक द्वारा नए कर्ज बांटने पर रोक और ग्राहकों द्वारा 50 हजार रुपये पैसा निकालने की सीमा तय की गई थी. रिजर्व बैंक ने यस बैंक के बोर्ड को भी भंग कर दिया था. शुरुआत में ये प्रतिबंध 3 अप्रैल तक लगाए थे हालांकि बैंक के पुनर्गठन योजना को मंजूरी मिलने के बाद यस बैंक पर प्रतिबंध आज 18 मार्च बुधवार की शाम 6 बजे हटा लिए हैं.

बता दें कि बैंक के नामित सीईओ प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कहा था कि तरलता के मोर्चे पर कोई समस्या नहीं है और बैंक के एटीएम नकदी से भरे हुए हैं. बुधवार को शाम छह बजे से परिचालन पूरी तरह से सामान्य हो जाएगा. पांच मार्च को रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने मुश्किल में फंसे निजी क्षेत्र के बैंक पर प्रति जमाकर्ता 50 हजार रुपये की निकासी सीमा सहित कई बंदिशें लगा दी थीं.

यस बैंक के शेयर में जबरदस्त बढ़त

इस बीच आज यस बैंक का शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है. यह 9.47 बजे 18.40 अंक यानी 31.37 फीसदी बढ़कर 77.05 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. शुरुआती कारोबार में यह 64.50 के स्तर पर खुला था और पिछले कारोबारी दिन 58.65 के स्तर पर बंद हुआ था. महज सात दिनों में यस बैंक का शेयर 1484 फीसदी बढ़ा है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page