राहुल का आपत्तिजनक बयान – गुवाहाटी में बोले राहुल गांधी, दिया RSS को लेकर विवादित बयान

Share this! (ख़बर साझा करें)

गुवाहाटी ( nainilive.com )- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज गुवाहाटी में हैं. राहुल ने यहां नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में एक रैली को संबोधित किया. संशोधित कानून के विरोध में बीते दिनों असम में काफी हिंसा हुई थी. जिसके बाद शनिवार को राहुल ने गुवाहाटी में रैली की. राहुल ने मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधते हुए कहा, असम के युवा इस कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे हैं, बाकी जगहों पर युवा प्रोटेस्ट कर रहे हैं. पुलिस को गोली मारने की क्या जरूरत है. जान लेने की क्या जरूरत है. ये लोग युवाओं, माताओं-बहनों की आवाज को कुचलना चाहते हैं. बीजेपी हर जगह नफरत फैलाती है.

राहुल गांधी ने कहा, हम बीजेपी और आरएसएस को असम की हिस्ट्री, भाषा, संस्कृति पर आक्रमण नहीं करने देंगे. असम को नागपुर नहीं चलाएगा. असम को असम की जनता चलाएगी. ये सोचें कि नॉर्थ-ईस्ट की हिस्ट्री है, भाषाएं हैं, कल्चर हैं, हम इसको दबा दें. इन्होंने नॉर्थ-ईस्ट के लोगों को नहीं पहचाना. हमने संसद में साफ कह दिया था कि हम इस बिल को पास नहीं होने देंगे. हम असम की जनता पर हमला नहीं होने देंगे. चाहें जो भी हो, हिंदुस्तान के किसी भी नागरिक को नुकसान नहीं होना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, मैं असम में हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलूंगा. हिंसा नहीं होनी चाहिए. प्यार-भाइचारे से सब काम हो जाएगा. बताते चलें कि आज कांग्रेस का स्थापना दिवस भी है. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में संविधान बचाओ रैली निकाली. मुंबई रैली में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण तरीके से रैली निकाली और नागरिकता कानून के विरोध में नारेबाजी की.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page