राहुल गांधी बोले- जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए वह काम पीएम मोदी कर रहे

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजघाट पर सत्याग्रह के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि जनता की आवाज ने अंग्रेजों को प्यार से शांति से भगाया. इसी आवाज ने भारत की अर्थव्यवस्था को बनाया. उस आवाज के बिना हिंदुस्तान नहीं रहेगा. देश के दुश्मनों ने इस आवाज को दबाने की कोशिश की. इन दुश्मनों ने देश की अर्थव्यवस्था को तोड़ने की कोशिश की लेकिन जनता की आवाज ने ऐसा नहीं होने दिया.

राहुल गांधी ने सत्याग्रह धरने के लिए आए लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, देश एक आवाज होती है. आज जो हमने प्रस्तावना पढ़ी, वह जनता की आवाज थी. उसी आवाज ने अंग्रेजों को भगाया. उसी आवाज ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को खड़ा किया. करोड़ों युवाओं को रोजगार दिया. उस आवाज के बिना हिंदुस्तान नहीं रहेगा. हमारे दुश्मनों ने पूरी कोशिश की कि इस आवाज को दबाया जाए. देश के दुश्मनों ने पूरी कोशिश की कि देश की उन्नति को तोड़ा जाए. उन्होंने अर्थव्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश की और युवाओं ने दुश्मनों को रोका.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, अजीब बात है जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए वह काम नरेंद्र मोदी पूरा दम लगाकर कर रहे हैं. मोदी जी जूडिशरी पर दबाव डालते हैं तो देश की आवाज को दबाते हैं. आप लोगों पर लाठी और गोली चलवाते हैं तो देश की आवाज को शांत करते हैं तो देश की आवाज दबाते हैं. जब आप हिंदुस्तान के युवाओं से रोजगार छीनते हो, नोटबंदी करते हो तो देश की आवाज दबाते हो. आप कांग्रेस नहीं लड़ रहे हैं, यह कांग्रेस पार्टी नहीं देश की आवाज है औरआप देश की आवाज के खिलाफ हैं.

राहुल गांधी ने कहा, मैं आपको और आपके मित्र अमित शाह को बताना चाहता हूं कि यह आवाज कांग्रेस की नहीं बल्कि भारत माता की आवाज है. आप यह बात मत भूलिए कि अगर आप भारत माता की आवाज के सामने खड़े रहेंगे तो भारत माता आपको जबर्दस्त जवाब देने वाली हैं. जहां तक कपड़ों की बात है मोदी जी, पूरा देश आपको आपके कपड़ों से पहचानता है. दो करोड़ का सूट जनता ने नहीं आपने पहना था. आप देश को जवाब दीजिए कि आपने देश की अर्थव्यवस्था को क्यों नष्ट किया. आप बताइए कि 9 प्रतिशत विकास दर को 4 प्रतिशत कैसे कर दिया. आप रोजगार नहीं दे पाए. इसीलिए आप नफरत के पीछे छिप रहे हैं, इसीलिए देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page