शाहीन बाग को लेकर बढ़ा तनाव , पुलिस बल तैनात

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- सीएए को लेकर चल रहे रोष प्रदर्शन के व शाहीन बाग को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है. कल एक युवक की ओर से फायरिंग किए जाने के बाद रविवार को बड़ी संख्या में लोग शाहीन बाग खाली करने के लिए रोष प्रदर्शन पर उतर आए. इससे पुलिस भी सकते में आ गई. विवाद बढ़ता देख भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है.

जानकारी के मुताबिक शाहीन बाग में बंद रास्ते को खुलवाने के लिए हिंदू सेना सहित आसपास के कई गांवों के लोग इक हुए हैं. इन सभी लोगों ने पुलिस से भी मुलाकात की थी.

पुलिस ने हालात न बिगड़े इसलिए इऩ्हें प्रदर्शन स्थल पर जाने से मना कर दिया था. इसके बावजूद भी कुछ लोग घटना स्थल पर पहुंच गए. इसके बाद स्थानीय लोग भी इक हो गए. बढ़ते विवाद को देखते हुए नारीबाजी कर रहे करीब 50 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लेकर पुलिस उन्हें थाने ले गई है. फिलहाल हालात न बिगड़ें इसके लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

बता दें कि शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से करीब 150 मीटर दूर पुलिस बैरिकेट के पास एक युवक ने सांप्रदायिक नारेबाजी करते हुए हवा में दो गोलियां चला दी थी. हालांकि गनीमत रही कि गोली किसी को नहीं लगी. बैरिकेट के पास मौजूद पुलिसकर्मियों और सीआरएफ के जवानों ने उसे दबोचा और सरिता विहार थाने ले गए.

आरोपी की पहचान पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा निवासी कपिल गुर्जर के रूप में हुई है. उसके पास से एक अवैध पिस्टल मिली है. उधर, घटना के बाद शाहीन बाग में अफरा-तफरी का माहौल है. वहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई है. ऐहतियात के तौर पर शाहीन बाग में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page