श्याम खेत चाय बागान में शुरू हुआ नेचर कैफे, आयुक्त कुमाऊॅ ने किया शुभारम्भ

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल (nainilive.com)- खूबसूरत प्राकृतिक सौन्दर्य के बीच श्याम खेत चाय बागानों के बीच जिला प्रशासन द्वारा स्थापित नेचर कैफे का सोमवार को सचिव मुख्यमंत्री एंव आयुक्त कुमाऊॅ राजीव रौतेला ने रिबन काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सविन बंसल तथा मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार भी मौजूद थे। इस कैफे की निर्माण लागत 24.70 लाख रूपये है।


अपने संक्षिप्त सम्बोधन में आयुक्त रौतेला ने कहा कि श्यामखेत के चाय बगान काफी मशहूर हैं तथा यहाॅ उत्पादित होने वाली चाय देश-दुनिया में मशहूर है। उन्होंने कहा कि चाय बगानों के बीच स्थापित ये कैफे निश्चय ही आने वाले पर्यटकों को सकून देगा तथा यहाॅ वह बैठकर काॅफी व चाय की चुस्कियों के साथ ही प्राकृतिक सौन्दर्य का आनन्द भी ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस नेचर कैफे का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये ताकि अधिक से अधिक पर्यटक यहाॅ पहुॅच सकें। उन्होंने कहा कि कैफे तक आने वाली लगभग दो किमी सड़क का निर्माण जिला विकास प्राधिकरण के माध्यम से कराया जायेगा ताकि आगंतुकों को कोई कठिनाई न हो।

यह भी पढ़ें 👉  महिला असुरक्षा पर भड़की कांग्रेस जिला महिला अध्यक्ष, कड़ी कार्यवाही की मांग


श्री रौतेला ने कैफे संचालक को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके द्वारा आने वाले लोगों एवं पर्यटकों को उच्च गुणवत्तायुक्त चाय व काॅफी के साथ ही कुमाऊॅनी व्यंजन स्नैक्स आदि उपलब्ध कराये जाये ताकि कैफे से जाने वाले पर्यटक यहाॅ की गुणवत्ता की तारीफ और लोगों के बीच कर सके। उन्होंने आने वाले पर्यटकों को विभिन्न प्रकार की आॅर्गेनिक चाय का भी रसास्वादन कराये ताकि लोगों का रूझान आॅर्गेनिक चाय की ओर बढ़ सके।

यह भी पढ़ें 👉  महाकवि कालीदास रचित अभिज्ञान शकुंतलम का हुआ प्रस्तुतिकरण


उदघाटन अवसर पर प्रबन्धक टी गार्डन नवीन चन्द्र पाण्डे, खण्ड विकास अधिकारी चन्द्रा राज सहित भारी संख्या में सैलानी मौजूद थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page