सड़क पर उतरी दिल्ली पुलिस को मनाने पहुंचे कमिश्नर, लगे हाय-हाय नारे

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच तीस हजारी कोर्ट में शनिवार दोपहर को हुए विवाद ने सोमवार को बड़ा रूप ले लिया. दिल्ली पुलिस के जवान सड़कों पर उतर आए और घटना का जमकर विरोध किया. पुलिस हेडक्वार्टर पर जमा पुलिसकर्मियों का बढ़ता विरोध देखकर कमिश्नर अमूल्य पटनायक खुद मौके पर पहुंचे और जवानों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि आप सभी कानून (Law) के रखवाले हैं और मैं चाहता हूं आप रखवालों की तरह ही व्यवहार करें.

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्‍था को बनाए रखें. यह हमारी जिम्मेदारी है और हम इसे हमेशा सही से निभाते आए हैं. उन्होंने सभी जवानों से काम पर लौटने की अपील की. लेकिन इस दौरान लगातार वहां पर हाय-हाय के नारे लगते रहे और पुलिसकर्मी पोस्टर और तख्तियों को दिखा अपना विरोध जताते रहे. वहीं गुस्साए पुलिसकर्मियों ने कमिश्नर के इस्तीफे की भी मांग कर डाली. इसी बीच दिल्ली पुलिस ने वकील और पुलिस झड़प मामले की विस्तृत रिपोर्ट भी गृहमंत्रालय को सौंप दी.

पटनायक ने कहा कि यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि दिल्ली पुलिस के सामने कभी भी चुनौती कम नहीं रही लेकिन हम कभी पीछे नहीं हटे. इस बार भी एक चुनौती हमारे सामने है और हम अभी भी जैसे काम करते आए हैं वैसे ही करेंगे. अमूल्य पटनायक ने कहा कि यह अपेक्षा की और प्रतीक्षा की घड़ी है. हमें संयम से काम लेना होगा. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर स्पेशल जांच कमेटी का गठन किया गया है जो मामले की जांच कर रही है. उसकी रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए और मुझे न्याय व्यवस्‍था पर पूरा विश्वास है.

इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कमिश्नर सहित अन्य अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे जवानों ने नारा लगाया कि पुलिस कमिश्नर कैसा हो किरण बेदी जैसा हो. साथ ही इस्तीफा दो, इस्तीफा दो के भी नारे लगते रहे.

वहीं, इस दौरान कई जवानों ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के इस्तीफे की भी मांग कर डाली. जवानों ने कहा कि माहौल ऐसा है कि हम क्या वर्दी पहने पिटते रहेंगे. कमिश्नर को इस पूरी घटना पर इस्तीफा देना चाहिए. कुछ जवानों का कहना था कि जो कुछ हुआ वह सभी के सामने है फिर भी जांच और रिपोर्ट की बात कही जा रही है. ऐसे में जरूरी है कि कार्रवाई की जाए और तत्काल प्रभाव से दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक मामले पर इस्तीफा दे दें.

प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों ने कहा कि जो पूरा मामला हुआ उसमें पुलिस की कोई गलती नहीं थी, लेकिन फिर भी कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. उन्होंने कहा कि जो पीड़ित हैं उन्ही को सस्पेंड कर दिया गया. प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से बहाल किया जाए. इसके साथ ही दोषी वकीलों के लाइसेंस रद्द करने की भी मांग की गई. साथ ही ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियाें की सुरक्षा का इंतजाम हो इसको लेकर भी काफी हंगामा हुआ.

इधर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने पूरे मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बार काउंसिल ने वकीलों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वे तत्काल काम पर लौटें नहीं तो इस संबंध में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page