सरकार ने भाजपा नेताओं को उत्तराखंड में बाटें दायित्व, हल्द्वानी के प्रो बहादुर बिष्ट बने दर्जा राज्यमंत्री

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com )- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड भाजपा के नेताओं को नए साल की सौगात के रूप में दायित्वधारी का दर्जा प्रदान किया है. आज जारी सूची के अनुसार मुख्यमंत्री ने १० नेताओं को राजयमंत्री का दर्जा देने के आदेश जारी किये है. जिन १० लोगो के नाम सूची में हैं, उनमे राजवीर सिंह निवासी खटीमा को उत्तराखंड राज्य बीज एवं जैविक उत्पाद प्रमाणीकरण संस्था का अध्यक्ष , विशवास डाबर निवासी देहरादून को उत्तराखंड आवास एवं विकास परिषद् का अध्यक्ष, प्रो बहादुर सिंह बिष्ट निवासी हल्द्वानी को उत्तराखंड राज्य उच्च शिक्षा उन्नयन समिति का उपाध्यक्ष , अतर सिंह असवाल निवासी श्रीनगर गढ़वाल एवं अतर सिंह तोमर निवासी टिहरी गढ़वाल को सिंचाई सलाहकार समिति का उपाध्यक्ष , शोभा राम प्रजापति निवासी हरिद्वार को माटी कला बोर्ड का उपाध्यक्ष , फ़क़ीर राम टम्टा निवासी पिथौरागढ़ को समाज कल्याण योजना अनुश्रवण समिति का उपाध्यक्ष, खेमपाल सिंह निवासी देहरादून को पिछड़ा वर्ग कल्याण परिषद् का उपाध्यक्ष, करन बोहरा निवासी देहरादून को उत्तराखंड वन पंचायत सलाहकार परिषद् का उपाध्यक्ष, सुशील चौहान निवासी हरिद्वार को जैविक उत्पाद परिषद् का उपाध्यक्ष मनोनीत किया है.

इन मनोनयन के साथ ही सरकार ने क्षेत्रीय संतुलन को साधने का भी प्रयास किया है, लेकिन गढ़वाल से ७ और कुमाऊं क्षेत्र से मात्र ३ लोगो को दायित्व देकर यह संतुलन कितना फिट बैठता है, यह आने वाल वक़्त बताएगा। कुमाऊं के २ महत्वपूर्ण जिलों अल्मोड़ा और बागेश्वर का भी इस लिस्ट में कोई स्थान नहीं बन पाया है.

यह भी पढ़ें 👉  सेंट जोसेफ कॉलेज के छात्र रजत जोशी ने इंटरमीडिएट में किया विद्यालय टॉप

नैनीताल जिले से प्रो बहादुर सिंह बिष्ट को उत्तराखंड राज्य उच्च शिक्षा उन्नयन समिति का उपाध्यक्ष बनाया गया है. प्रो बिष्ट पूर्व में भी उत्तराखंड के उच्च शिक्षा निदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और उनका उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक बृहद अनुभव रहा है. प्रो बिष्ट वर्तमान में राष्ट्रिय स्वयंसेवक संघ के नैनीताल विभाग के विभाग संघचालक है।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page